नवजीवन बुलेटिन: जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटी और बिहार में यात्रियों से भरी बस में लगी आग, 1 की मौत, 4 बड़ी खबरें

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद अब राज्य से विशेष दर्जा भी वापस ले लिया गया है। जम्मू-कश्मीर अब केंद्र शासित प्रदेश होगा और बिहार में यात्रियों से भरी एक बस में अचानक आग लग गई जिसके बाद एक यात्री की मौत हो गई। जानिए इस घंटे की 4 बड़ी खबरें।

नवजीवन डेस्क

राज्यसभा में गृहमंत्री अमित शाह ने आर्टिकल 370 में बदलाव की सिफारिश की है। इसी के साथ राज्य के पुनर्गठन का भी प्रस्ताव रखा गया है। अमित शाह ने संकल्प पेश करते हुए कहा कि धारा 370 के सभी खंड लागू नहीं होंगे। राष्ट्रपति ने इस सिफारिश को मंजूरी दे दी है। इस दौरान शाह के बयान पर जमकर हंगामा हुआ।

उन्नाव रेप कांड मामले के मुख्य आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर और उसके सहयोगी शशि सिंह को सीबीआई की टीम सीतापुर डिस्ट्रिक्ट जेल से दिल्ली ले आई है। आज कुलदीप को दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में पेश किया जाएगा।

बिहार के पूर्णिया में डिवाइडर से टकराने के बाद यात्रियों से भरी एक बस में भीषण आग लग गयी।इस हादसे में 1 शख्स की मौत हो गई है। हादसे के समय सभी यात्री सो रहे थे। बताया जा रहा है कि बस बिहार के मुजफ्फरपुर से सिलीगुड़ी जा रही थी। तभी अचानक डिवाइडर से टकराने के बाद बस का फ्यूल टैंक फट गया और उसमें आग लग गई।

कश्मीर में बढ़ रही हलचलों के बीच यासीन मालिक की मौत की अफवाहों के बीच तिहाड़ जेल के के निदेशक ने बताया कि उनकी हालत एकदम ठीक है। गोयल ने पीटीआई-भाषा को बताया कि यासीन मलिक एकदम ठीक है। उसकी सेहत के बारे में चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है।' उन्होंने यह भी कहा कि मलिक के स्वास्थ्य को लेकर चल रही अफवाहें पूरी तरह झूठी हैं।

लोकप्रिय