नवजीवन बुलेटिन: मंदी से तंग आकर बिल्डर ने लगाई फांसी और कश्मीर में पुलिस ने आतंकी संगठनों के 8 वर्कर किए अरेस्ट

मंदी से तंग आकर गुजरात के सूरत में हरेश भाई शामजी भाई रवाणी नाम के एक बिल्डर ने अपने फार्म हाउस पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली और जम्मू-कश्मीर में पुलिस ने आतंकी संगठनों के लिए कम करने वाले 8 वर्करों को अरेस्ट किया है। 4 बड़ी खबरें।

नवजीवन डेस्क

देश में बढ़ रही आर्थिक मंदी के बुरे नतीजे सामने आने लगे हैं. मंदी से तंग आकर हरेश भाई शामजी भाई रवाणी नाम के एक बिल्डर ने अपने फार्म हाउस पर फांसी लगाकर आत्य्म्हात्या कर ली. जानकारी के मुइताबिक अपने रियल एस्टेट प्रोजेक्टों को पूरा करने के लिए कई निजी फाइनेंसरों से ब्याज पर लिए करोड़ों रुपए चुकता नहीं कर पाने के कारण हरेश ने खुदकुशी कर ली.

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सोपोर में अलग-अलग संगठनों के लिए काम करने वाले 8 ग्राउंड वर्कर्स को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार दहशतगर्द आतंकी संगठनों के लिए जमीनी स्तर पर काम करते थे और उनके लिए सूचनाएं जुटाते थे। सूत्रों के मुताबिक गिरफ्तार किए गए सदस्य कश्मीर के लोगों को धमकाने और देश के खिलाफ भड़काने के मामलों में भी संलिप्त थे। पुलिस के सूत्रों का कहना है कि गिरफ्तार किेए गए आतंकियों ने ही कश्मीर के अलग-अलग इलाकों में धमकी भरे पोस्टर्स भी लगाए थे।

बिहार के मुजफ्फरपुर के मधुबन कांति गांव में सीवर की सफाई करते समय 4 मजदूरों की मौत हो गई, 1 व्यक्ति की हालत गंभीर है। जानकारी के मुताबिक़ सभी मजदूर शौचालय की शटरिंग खोलने के लिए टंकी में उतरे थे और कम लगभग पूरा कर चुके थे। तभी ज़हरीली गैस की चपेट में आने की वजह से 4 लोगों की मौत हो गयी. मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रूपये मुआवजा देने का ऐलान किया गया है.

अलीपुर कोर्ट (पश्चिम बंगाल) ने क्रिकेटर मोहम्मद शमी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट पर अंतरिम रोक लागने के आदेश दिए हैं। बता दें कि उनकी पत्नी हसीन जहां उन पर दहेज और यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। इस मामले की अगली सुनवाई अब 2 नवंबर को होगी।

लोकप्रिय