नवजीवन बुलेटिन: कश्मीर पर यूएनएससी में बंद कमरे में होगी चर्चा, अकाउंट से पैसे चुरा सकते हैं ये ऐप, देखिए 4 बड़ी खबरें

चीन की मांग पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस लेने के भारत के कदम पर शुक्रवार को बंद कमरे में चर्चा करेगी। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की आज पहली पुण्यतिथि है। देश के कई बड़े नेताआज उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं।देखिए 4 बड़ी खबरें…

नवजीवन डेस्क

चीन की मांग पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस लेने के भारत के कदम पर शुक्रवार को बंद कमरे में चर्चा करेगी। राजनयिकों ने न्यूज एजेंसी एएफपी को ये जानकारी दी। ये बैठक न्यूयॉर्क स्थित सुरक्षा परिषद के मुख्यालय में भारत के स्थानीय समयानुसार शुक्रवार शाम 7:30 बजे और न्यूयॉर्क के स्थानीय समय के मुताबकि सुबह 10 बजे होगी। यह घटनाक्रम ऐसे वक्त हो रहा है जब हॉन्ग कॉन्ग में 10 हफ्तों से चल रहे लोकतंत्र समर्थकों के प्रदर्शन का मुद्दा संयुक्त राष्ट्र में उठने वाला है। सूत्रों के मुताबिक, हॉन्ग कॉन्ग मसले पर संयुक्त राष्ट्र ने अहम बैठक बुलाने का फैसला किया है।

पूर्व प्रधानमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता रहे अटल बिहारी वाजपेयी की आज पहली पुण्यतिथि है। देश के कई बड़े नेता आज उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। नई दिल्ली में उनके स्मृति स्थल ‘सदैव अटल’पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह समेत कई बड़े नेता श्रद्धांजलि देने पहुंचे। अटल बिहारी वाजपेयी की तबीयत काफी लंबी समय से खराब थी, लंबी बीमारी के बाद 16 अगस्त, 2018 को उनका निधन हो गया था।

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सांसद रूपा गांगुली के बेटे आकाश मुखर्जी को हिरासत में लिया गया है। आकाश मुखर्जी को पुलिस ने हिरासत में कार दुर्घटना के बाद लिया। आकाश पर नशे में गाड़ी चलाने का आरोप है। 21 साल के आकाश पर आईपीसी की धारा 427, धारा 279 के तहत केस दर्ज किया गया

स्मार्टफोन यूजर्स के लिए पेटीएम ने चेतावनी जारी करते हुए यूजर्स से अकाउंट की केवाईसी कराते वक्त सतर्क रहने को कहा है। पेटीएम ने एक नोटिफिकेशन जारी कर यूजर्स को केवाइसी के लिए ऐनीडेस्क या क्विकसपॉर्ट जैसे ऐप ना डाउनलोड करने की सलाह दी है। नोटिफिकेशन में कहा गया है कि इन ऐप्स के जरिए जालसाज यूजर के अकाउंट से पैसों की चोरी कर सकते हैं।

लोकप्रिय