नवजीवन बुलेटिन: केरल में कांग्रेस कार्यकर्ता की हत्या और उन्नाव मामले में माया-अखिलेश का योगी सरकार पर निशाना, 4 बड़ी खबरें

उन्नाव रेप मामले में पीड़िता की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है। यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव और मायावती ने योगी सरकार पर निशाना साधाते हुए पीड़िता को इंसाफ दिलाने की मांग की है और केरल में यूथ कांग्रेस के एक कार्यकर्ता की पीट-पीट कर हत्या कर दी गयी है।

नवजीवन डेस्क

केरल के त्रिशुर में यूथ कांग्रेस कार्यकर्ता की पीट-पीटकर हत्या करने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि हमला करने वालों की संख्या 8 थी। कांग्रेस कार्यकर्ता का नाम नौशाद बताया जा रहा है।

देश के महान साहित्यकार मुंशी प्रेमचंद के जन्मदिन पर आज कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट करके अपनी भावनाएं व्यक्त की हैं। उन्होंने कहा कि अपने कथा संसार में भारतीय समाज के दुख-दर्द, हंसी-खुशी, हार-जीत और जीवन संघर्ष को उकेरने वाले हिंदी साहित्य के महानायक मुंशी प्रेमचंद को उनकी जयंती पर शत् शत् नमन। उन्होंने यह भी कहा कि बिगाड़ के डर से क्या ईमान की बात नहीं करोगे।

कड़ी सुरक्षा के बीच उन्नाव रेप केस पीड़िता की चाची का अंतिम संस्कार हो चुका है। इस मामले में यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव और मायावती ने योगी सरकार पर निशाना साधा है।

अखिलेश कहा ‘जब मैं पीड़िता परिवार से मिला तब पता चला कि कितने वे दर्द में हैं। उन्हें प्रशासन पर कोई भरोसा नहीं है क्योंकि इस मामले में पहले दिन से संघर्ष कर रहे हैं। वे न्याय चाहते हैं। उम्मीद है कि सरकार उन्हें न्याय दिलाएगी।’

वहीं मायावती ने कहा, “अभियुक्त विधायक को सत्ताधारी बीजेपी का लगातार संरक्षण रहा है, यह कोई लुकी-छिपी बात नहीं है। यही कारण है कि किसी न किसी बहाने रेप आदि का यह केस सीबीआई के पास होने के बावजूद काफी लम्बे समय से लम्बित पड़ा है और जिस कारण पीड़िता स्वंय नए हादसे का शिकार होकर मरणासन्न है।”

लोकप्रिय