नवजीवन बुलेटिन: देश में कोरोना वायरस ने अभी तक के सारे रिकॉर्ड किए ध्वस्त और साइबर सुरक्षा पर उठे सवाल

देश में कोरोना वायरस ने एक बार फिर सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड 83,883 नए मामले सामने आए हैं और 1024 लोगों की मौत हो गई है।

user

नवजीवन डेस्क

राहुल गांधी ने अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर वीडियो जारी कर एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार को घेरा है। राहुल गांधी ने आज अपनी वीडियो सीरीज का दूसरा हिस्सा जारी किया। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “मोदी जी का ‘कैश-मुक्त’ भारत दरअसल ‘मजदूर-किसान-छोटा व्यापारी’ मुक्त भारत है।

राहुल गांधी ने कहा कि नोटबंदी हिंदुस्तान के गरीब-किसान-मजदूर पर आक्रमण था। 8 नवंबर की रात 8 बजे पीएम मोदी ने 500-1000 के नोट बंद कर दिए जिसके बाद पूरा देश बैंक के सामने जाकर खड़ा हो गया। राहुल ने पूछा कि क्या इससे काला धन मिटा? क्या लोगों को इससे फायदा हुआ? दोनों का जवाब नहीं है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की निजी वेबसाइट का ट्विटर अकाउंट हैक हो गया था, जिसे अब सही कर दिया गया है। ट्विटर ने अधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि की है। हैकर ने पीएम मोदी का अकाउंट हैक कर बिटकॉइन की मांग की थी। देश में साइबर सुरक्षा कितनी मजबूत है इस पर सवालिया निशान लगाते हुए एक हैकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की निजी वेबसाइट नरेंद्र मोदी डॉट इन का ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया। हैकर ने इस अकाउंट से कोरोना रिलीफ फंड के लिए डोनेशन की मांग बिटकॉइन में की थी।

देश में कोरोना वायरस ने एक बार फिर सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड 83,883 नए मामले सामने आए हैं और 1024 लोगों की मौत हो गई है।

देश में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 38,53,407 हो गई है। इसमें 8,15,538 मामले सक्रिय हैं। वहीं, इलाज के बाद अब 29,70,493 लोगों को अस्पतालों से डिस्चार्ज किया जा चुका है। कोरोना की चपेट में आकर अब तक 67,376 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं

अभिनेता दिलीप कुमार के घर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। सिर्फ 12 दिन के भीतर उनके दूसरे छेटे भाई एहसान खान का मुंबई में कोरोना वायरस से निधन हो गया है। अभिनेता के परिवार में कोरोना वायरस से यह दूसरी मौत है। दिलीप कुमार के भाई एहसान खान का मुंबई के लीलावती अस्पताल में रात 11.00 बजे कोरोना संक्रमण के चलते निधन हो गया। उनका इलाज कर रहे डॉ. जलील पारकर ने बताया कि कोरोना वायरस का इलाज करा रहे 90 साल के एहसान खान को हृदय संबंधी बीमारियां, हाइपर टेंशन और एल्जाइमर जैसी बीमारियां भी थीं।

लोकप्रिय
next