नवजीवन बुलेटिन: पुलिस की गिरफ्त में जैश आतंकी और पाकिस्तान ने अपने वायुक्षेत्र से हटाई पाबंदी, 4 बड़ी खबरें

दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने बसीर अहमद नाम के एक जैश आतंकी को श्रीनगर से गिरफ्तार किया है और पाकिस्तान ने अपने वायुक्षेत्र में बाहरी विमानों के प्रवेश पर लगी पाबंदी को हटा लिया है। अब सभी असैन्य विमान सामान्य रूट से उड़ान भर सकेंगे। जानिए 4 बड़ी खबरें।

नवजीवन डेस्क

असम में बाढ़ की वजह से हालात और भी खराब होते जा रहे हैं। सरकार ने सोमवार को राज्य में रेड अलर्ट जारी किया है। भारी बारिश के चलते असम के करीब 43 लाख लोग बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। इसके अलावा कई इमारतें धराशायी हो गयी हैं। राज्य के कई इलाकों में यातायात और संचार पूरी तरह से ठप हो गया है। जानकारी के मुताबिक हालात अभी और बिगड़ सकते हैं।

दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल ने जैश-ए-मोहम्‍मद के आतंकी बसीर अहमद को हिरासत में लिया है। बसीर अहमद पर दिल्‍ली पुलिस ने दो लाख का इनाम घोषित किया हुआ था। पुलिस ने जम्मू कश्मीर के श्रीनगर से बसीर को पकड़ा है।

बीजेपी नेता विजेन्द्र गुप्ता मानहानि केस में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को कोर्ट से जमानत मिल गई है। विजेंद्र गुप्ता मानहानि मामले में सुनवाई करते हुए अदालत ने दोनों को 10-10 हजार रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दे दी है। आपको बता दें कि विजेंद्र गुप्ता ने केजरीवाल और सिसोदिया पर अपनी छवि खराब करने का आरोप लगाते हुए उन पर मानहानि का मुकदमा दर्ज किया था। केजरीवाल और सिसोदिया ने गुप्ता पर आम आदमी पार्टी चीफ की हत्या की साजिश रचने वालों में शामिल होने का आरोप लगाया था।

पाकिस्तान ने भारत से लगे अपने वायु क्षेत्र में बाहरी विमानों के प्रवेश पर लगाई पाबंदी को हटा दिया है। सोमवार देर रात लगभग 1 बजे पाकिस्तान ने सभी असैन्य विमानों के लिए अपना हवाई क्षेत्र खोला है। सूत्रों के मुताबिक भारतीय विमानन कंपनियों के विमान भी जल्दी ही पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र से होते हुए सामान्य रूट पर उड़ान भरने लगेंगे।

लोकप्रिय