नवजीवन बुलेटिन: जम्मू-कश्मीर में जुमे की नमाज और ईद को लेकर निर्देश जारी और प्रणब मुखर्जी समेत 3 लोगों को आज मिलेगा ‘भारत रत्न’

धारा 370 हटाने के बाद जम्मू-कश्मीर में ईद और जुमे की नमाज को लेकर राज्यपाल ने निर्देश जारी किए हैं और देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी समेत तीन महान हस्तियों को आज देश के सबसे बड़े नागरिक सम्मान ‘भारत रत्न’ से सम्मानित किया जाएगा। 4 बड़ी खबरें।

नवजीवन डेस्क

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को आज देश के सबसे बड़े नागरिक सामान भारत रत्न से नवाजा जाएगा। राजनीति में प्रणब दा की लंबी पारी को देखते हुए उन्हें भारत रत्न देने की घोषणा की गई थी। प्रणब के अलावा महान पार्श्व गायक भूपेन हजारिका और सामाजिक कार्यकर्ता नानाजी देशमुख को मरणोपरांत आज भारत रत्न दिया जाएगा।

कर्नाटक के कोयंबटूर में भारी बारिश के कारण कोयम्बटूर रेलवे स्टेशन पर रेलवे पार्सल सेवा की इमारत गिरने से 2 लोगों की मौत हो गई है, और 3 को गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के मुताबिक हादसा सुबह चार बजे हुआ।

धारा 370 हटाने के बाद जम्मू-कश्मीर में ईद और जुमे की नमाज को लेकर राज्यपाल सत्यपाल मालिक ने निर्देश जारी किए हैं।

राज्यपाल ने अधिकारियों के साथ एक बैठक की, जिसमें जुमे की नमाज और बकरीद की तैयारियों पर चर्चा की गई। बैठक में अधिकारियों ने राज्यपाल को बताया कि ईद के मौके पर जानवर खरीदने के लिए घाटी में अलग-अलग जगहों पर मंडी बनाई जाएंगी। साथ ही राशन की दुकानों, मेडिकल स्टोर्स और खाने-पीने की जगहों को भी इस मौके पर खोलने का आदेश दिया गया है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया आज अपना पहला वन-डे मैच खेलेगी। वेस्टइंडीज दौरे पर तीन वन-डे मैचों की सीरीज का पाहला मैच आज जॉर्ज टाउन के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाएगा। बता दें की वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया तीन टी-20 मैचों के सीरीज 3-0 से जीत चुकी है। इसके आलावा दोनों टीम के बीच 2 टेस्ट मैच भी खेले जाने हैं।

लोकप्रिय