नवजीवन बुलेटिन: महाराष्ट्र में भारी बारिश से तबाही, रत्नागिरी में डैम टूटने से 6 लोगों की मौत, इस समय की 4 बड़ी खबरें

महाराष्ट्र में भारी बारिश आफत बन गई है। यहां बारिश की वजह से रत्नागिरी में स्थित तवरे डैम टूट गया है। जिसके कारण बड़ा हादसा हुआ है। इस हादसे में 6लोगों की मौत हो गई है। इसके साथ देखिए 4 बड़ी खबरें।

नवजीवन डेस्क

महाराष्ट्र के रत्नागिरी में डैम टूटने से भारी तबाही हुई है। डैम टूटने के बाद से करीब 6 लोगों की मौत की खबर है। जबकि 24 लोग लापता हैं। बताया जा रहा है कि डैम टूटने से 7 गांवों में बाढ़ आ गई है। प्रशासन और एनडीआरफ की टीम मौके पर पहुंच गई है। राहत और बचाव का काम जारी है।

आज राज्यसभा में चुनाव सुधार को लेकर बहस होगी। इसको लेकर 14 विपक्षी पार्टियों की ओर से नोटिस जारी किया गया है। कांग्रेस, टीएमसी, एनसीपी, आप और सीपीआई समेत 14 विपक्षी दलों ने राज्यसभा में नियम 176 के तहत 'चुनाव सुधारों की जरूरत' पर चर्चा के लिए नोटिस दिया है।

इलाहाबाद हाईकोर्ट के जस्टिस रंगनाथ पांडेय ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखा है। उन्होंने इस पत्र में जजों की नियुक्तियों पर गंभीर सवाल उठाए हैं। जस्टिस रंगनाथ पांडेय ने पीएम मोदी को भेजे पत्र में लिखा है कि हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट के जजों का चयन बंद कमरों में चाय की दावत पर किया जाता है, जिसका मुख्य आधार जजों की पैरवी और उनका पसंदीदा होना ही है।

बिहार में चमकी बुखार से बच्चों के मरने का सिलसिला जारी है। मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से मरने वालों बच्चों की संख्या 137 हो गई है। खबरों के मुताबिक, एसकेएमसीएच अस्पताल में चमकी बुखार से पीड़ित 3 और बच्चों ने दम तोड़ दिया है। बता दें कि बिहार में चमकी बुखार से अब तक 180 बच्चों की मौत हो चुकी है। बिहार में चमकी बुखार का कहर 12 जिलों में है लेकिन इसका सबसे ज्यादा असर मुजफ्फरपुर में है।

लोकप्रिय