नवजीवन बुलेटिन: हिमाचल में बारिश का कहर जारी और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह से एसपीजी सुरक्षा वापस लेगी मोदी सरकार

हिमाचल के बधाल, चंबा और शिमला में बादल फटने से जन-जीवन पर बुरा असर हुआ है और जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में प्रदर्शनकारियों द्वारा किए गए पथराव में एक ट्रक चालक की मौत हो गई। जानिए इस घंटे की चार बड़ी खबरें।

user

नवजीवन डेस्क

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में रविवार शाम प्रदर्शनकारियों द्वारा किए गए पथराव में एक कश्मीरी ट्रक चालक की मौत हो गई। पुलिस के मुताबकि नूर मोहम्मद डार (42) अनंतनाग जिले के जरादीपुरा उरानहाल इलाके का रहने वाला था और घटना के समय अपने घर लौट रहा था। इसी दौरान प्रदर्शनकारियों ने उसके ट्रक को गलती से सुरक्षाबलों का वाहन समझकर उस पर पथराव कर दिया। आरोपी पत्थरबाज की पहचान कर ली गई है और पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

मोदी सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) सुरक्षा हटाने का फैसला किया है। गृह मंत्रालय के अनुसार विभिन्न खुफिया एजेंसियों रॉ और आईबी की तरफ से मिले इनपुट, कैबिनेट सचिव और गृह मंत्रालय के बीच तीन महीने की समीक्षा बैठक के बाद लिया गया है। अब पूर्व पीएम की सुरक्षा में एसपीजी की जगह सीआरपीएफ के जवान तैनात होंगे।

हिमाचल में बारिश का कहर लगातार जारी है। राज्य के कई इलाकों में बादल फटने से भारी नुक्सान हुआ है। हिमाचल प्रदेश के बधाल, चंबा और शिमला में बादल फटने से जन-जीवन पर बुरा असर हुआ है। बारिश को देखते हुए नेशनल हाईवे-5 आवाजाही के लिए पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। इसके अलावा चंबा में पुलिया बहने की वजह से मणिमहेश यात्रा बंद कर दी गई है। जिसके चलते श्रद्धालुओं ने पूरी रात बारिश में भीगकर काटी।

मदर टेरेसा की आज 109वीं जयंती है। गरीब लोगों को गले लगाना और उनके दुखों को जानकार उनके चेहरे पर हमेशा मुस्कान लाकर मदर टेरेसा ने इंसानियत की एक बड़ी मिसाल पेश की थी। उनके द्वारा किए गए समाज सेवा कार्यों के लिए उन्हें नोबल शान्ति पुरुस्कार से नवाज़ा गया था।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia