वीडियो

नवजीवन बुलेटिन: दिल्ली मेट्रो और डीटीसी बसों में महिलाओं को मुफ्त यात्रा की सौगात, इस समय की 4 बड़ी खबरें

दिल्ली की डीटीसी बसों और मेट्रो ट्रेन में अब महिलाएं करेंगी मुफ्त यात्रा। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल को मिला कैबिनेट रैंक। जानिए इस समय की 4 बड़ी खबरें।

नवजीवन डेस्क

दिल्ली सरकार ने चुनाव से पहले एक बड़ा ऐलान किया है। दिल्ली की डीटीसी बसों और मेट्रो ट्रेन में महिलाएं अब मुफ्त में यात्रा कर सकती हैं। इस बात की घोषणा खुद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने की है।

केजरीवाल ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा और मेट्रो के बढ़ते किराए को ध्यान में रखते हुए यह कदम उठाया गया है। इस योजना के लिए पूरा खर्चा दिल्ली सरकार उठाएगी और इसे अगले दो या तीन महीने में लागू कर दिया जाएगा।

भोपाल से बीजेपी की सांसद और मालेगांव बम धमाकों की आरोपी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को एनआईए की विशेष अदालत ने हफ्ते में एक बार कोर्ट में हाजिरी लगाने का आदेश दिया है। बता दें कि चुनाव से पहले नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताने वाले बयान पर साध्वी की बहुत किरकिरी हुई थी, जिसके बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर माफी भी मांगी थी।

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल को राष्ट्रीय सुरक्षा के क्षेत्र में उनके योगदान को देखते हुए केंद्र सरकार में कैबिनेट रैंक दी गयी है। 5 साल के लिए उनके नियुक्ति हुई है।

उत्तर भारत में बुधवार तक लू का कहर जारी रहेगा। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने सोमवार को अपने पूर्वानुमान में यह बात कही।

आईएमडी ने कहा कि तेज गर्म हवाएं अगले पांच दिन विदर्भ में और अगले दो दिन पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और दक्षिण उत्तर प्रदेश के ऊपर से गुजरेगी।

आईएमडी ने कहा कि अगले 24 घंटों में राजस्थान और मध्य प्रदेश में गंभीर रूप से लू की स्थिति कायम रहने की आशंका है। इसके बाद ही लू की तीव्रता में कोई कमी होने की उम्मीद की जा सकती है।

लोकप्रिय