नवजीवन बुलेटिन: छत्तीसगढ़ में ITBP जवान आपस में भिड़े, 6 की मौत, 2 घायल और INX Media केस में चिदंबरम को मिली जमानत

कांग्रेस नेता पी चिदंबरम को INX मीडिया केस में बड़ी राहत मिली है। ईडी मामले में उन्हें सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई है और छत्तीसगढ़ में ITBP के जवानों की आपसी झड़प में एक जवान ने अंधाधुंध फायरिंग की जिसमें 6 जवानों की मौत हो गई, जबकि कई घायल हो गए।

user

नवजीवन डेस्क

1. छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में आईटीबीपी के जवानों की आपस में झड़प हुई है। इस झड़प में 6 जवानों की मौत हो गई और दो घायल हो गए। बीच बचाव करने आए जवान भी घायल बताए जा रहे हैं। घायल जवानों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

2. कांग्रेस नेता पी चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया केस में बड़ी राहत मिली है। ईडी मामले में उन्हें सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई है। इससे केस से जुड़े सीबीआई मामले में चिदंबरम को पहले ही जमानत मिल चुकी है। अब वे जल्द ही तिहाड़ जेल से रिहा होंगे।

दो लाख रुपये के जमानती बॉन्ड और दो लाख रुपये के निजी मुचलके पर सुप्रीम कोर्ट ने चिदंबरम को जमानत दी है। जमानत देते हुए कोर्ट ने कहा कि चिदंबरम सबूतों के साथ छोड़छाड़ नहीं करेंगे। साथ ही गवाह भी प्रभावित नहीं होने चाहिए। इसके साथ ही चिदंबरम मीडिया से भी बात नहीं कर सकते हैं।

3. दिल्ली महिला आयोग के अध्यक्ष स्वाति मालीवाल का आमरण अनशन बुधवार को भी जारी है। देश में रेप के आरोपियों को मौत की सजा दिए जाने को लेकर स्वाति मालीवाल दिल्ली के जंतर-मंतर पर भूख हड़ताल पर बैठी हैं मंगलवार शाम जंतर-मंतर पर बड़ी संख्या में पहुंचे पुलिसकर्मियों ने शाम 5 बजे के बाद प्रदर्शन की अनुमति नहीं होने की बात कही।

4. गूगल के सीईओ भारतीय मूल के सुंदर पिचाई को गूगल की पेरेंट कंपनी अल्फाबेट का भी सीईओ बनाया गया है। गूगल के को-फाउंडर लैरी पेज द्वारा यह पद छोड़ने के बाद सुन्दर को यह ज़िम्मेदारी दी गई है। कंपनी में अब प्रेसिडेंट का पद खत्म कर दिया जाएगा। पिछले 14 सालों से गूगल के साथ जुड़े हुए सुन्दर पिचाई मौजूदा समय में गूगल के भी सीईओ है।

लोकप्रिय