नवजीवन बुलेटिन: कुलदीप सेंगर को दिल्ली की तिहाड़ जेल भेजा गया और कश्मीर से धारा 370 हटने पर देश भर में अलर्ट, 4 बड़ी खबरें

उन्नाव रेप कांड मामले में दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर और शशि सिंह को दिल्ली की तिहाड़ जेल में शिफ्ट करने के आदेश दिए हैं और 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर में अब प्रॉपर्टी खरीदना हो जाएगा आसान।

नवजीवन डेस्क

सुप्रीम कोर्ट ने उन्नाव रेप पीड़िता और उसके वकील का इलाज दिल्ली में कराए जाने का आदेश दिया है। दोनों फिलहाल लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज में भर्ती हैं। वहीं, लखनऊ में डॉक्टरों ने जानकारी दी है कि दोनों की हालत गंभीर लेकिन स्थिर है।

उन्नाव रेप मामले के आरोपी कुलदीप सेंगर और उसके सहयोगी शशि सिंह को आज दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने कुलदीप सेंगर और शशि सिंह को दिल्ली की तिहाड़ जेल में शिफ्ट करने के आदेश दिए हैं। इस मामले की अगली सुनवाई के लिए दोनों को 7 अगस्त को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

जम्मू कश्मीर से धारा 370 की समाप्ति के बाद दिल्ली समेत कई राज्यों में अलर्ट जारी किया गया है। केंद्र सरकार के इस बड़े फैसले पर शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और पार्टी के कार्यकर्ताओं ने लोगों को मिठाइयां बांटी। बीएसपी सुप्रीमों मायावती और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल समेत कई विपक्षी नेताओं ने केंद्र सरकार के इस फैले का समर्थन किया। वहीं इस फैलसे पर कांग्रेस नेता गुलाम नबी आज़ाद ने कहा कि वोट पाने के लिए मोदी सरकार ने देश का गला काट दिया।

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाये जाने के बाद अब घाटी में जमीन खरीदना होगा आसान। पहले जम्मू कश्मीर में कोई भी बाहरी राज्य का नगरिक जमीन नहीं खरीद सकता था। इसके अलावा राज्य सरकार की नौकरियों को पाने के लिए भी लोग आवेदन नहीं कर सकते थे, लेकिन केंद्र सरकार के आदेश के बाद यह संभव हो सकेगा।

लोकप्रिय