नवजीवन बुलेटिन: आजमगढ़ में CAA प्रदर्शन के दौरान महिलाओं पर लाठी चार्ज और प्रियंका गांधी का पीएम मोदी पर निशाना

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में शांतिपूर्वक प्रदर्शन में योगी सरकार की पुलिस ने अपना बर्बर रूप दिखाते हुए महिलाओं पर लाठी चार्ज किया और घाटी के मौजूदा हालातों को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है। जानिए 4 बड़ी खबरें।

user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, “दो पूर्व मुख्यमंत्रियों को बिना किसी बात के कारावास में रखा गया है और जम्मू-कश्मीर में लाखों लोगों को बंद कर दिया गया है। इसे 6 महीने हो चुके हैं। 6 महीने पहले हम पूछ रहे थे कि यह कब तक चलेगा? अब हम पूछ रहे हैं कि हम अभी भी लोकतंत्र में हैं या नहीं।”

पीएम मोदी ने लोकसभा में राम मंदिर के निर्मण के लिए ट्रस्ट के गठन का ऐलान कर दिया है। पीएम मोदी ने कहा कि ट्रस्ट का नाम श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र होगा। उन्होंने कहा कि यह ट्रस्ट श्रीराम मंदिर के निर्माण और उससे संबंधित फैसले लेने के लिए होगा। सुन्नी वक्फ बोर्ड को 5 एकड़ जमीन देने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने अपनी सहमित प्रदान कर दी है। पीएम मोदी के इस ऐलान के बाद बीजेपी सांसदों ने लोकसभा में जय श्रीराम के नारे लगाए।

दिल्ली के शाहीन बाग समेत देश भर के कई इलाकों में पिछले कई दिनों से CAA और NRC के खिलाफ प्रदर्शन जारी है। उतर प्रदेश के आजमगढ़ में भी बड़ी तादात में महिलाएं पिछले कई दिनों से शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रही हैं। शांतिपूर्वक प्रदर्शन में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की पुलिस ने अपना बर्बर रूप दिखाते हुए महिलाओं पर लाठी चार्ज किया। जानकारी के मुताबिक बिलारियागंज के जोहर पार्क में धरने पर बैठीं महिलाओं को पुलिस ने बुधवार की सुबह हटा दिया। इस दौरान पुलिस ने महिलाओं पर लाठीचार्ज और पथराव भी किया।

भारत-न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे मैच जारी है। टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए 50 ओवर में 347 रन बनाए हैं। न्यूजीलैंड को 348 रनों का लक्ष्य दिया है। सेडन पार्क में खेले जा रहे इस मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। शिखर धवन और रोहित शर्मा की गैर मौजूदगी में पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल की सलामी जोड़ी ने वनडे में अपना डेब्यू करते हुए मैच की शुरुआत की। इस दौरान श्रेयस अय्यर ने 103 और केएल राहुल ने 88 रनों की शानदार पारी खेली। इसके अलावा कप्तान कोहली ने भी 51 रन बनाए।

लोकप्रिय