नवजीवन बुलेटिन: बिहार में दलित युवक की पीट-पीट कर हत्या और कर्फ्यू हटने के बाद घाटी में बकरीद की तैयारियां करते दिखे लोग

बिहार में हिंसक भीड़ अचानक उग्र हो गई और बच्चा चोरी के आरोप में पकड़े गए युवक को बांधकर लोगों ने उसे बेरहमी से पीटना शुरू कर दिया और कर्फ्यू हटने के बाद घाटी में फिर से एक बार चहल कदमी का नजारा देखने को मिला। घाटी में लोग बकरीद के खरीदारी करते दिखे।

नवजीवन डेस्क

कश्मीरी लड़कियों को लेकर अपमानित बयान देने वाले हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पर कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी और गुलाम नबी आज़ाद ने निशाना साधा है। राहुल गांधी ने कहा, “कश्मीरी औरतों को लेकर दिया हरियाणा सीएम खट्टर का बयान घृणायोग्य है और दिखाता है कि आरएसएस की वर्षों तक की ट्रेनिंग एक कमजोर, असुरक्षित और दयनीय व्यक्ति के दिमाग के साथ क्या करती है।”

बिहार की राजधानी पटना के नौबतपुर के एक गांव में बच्चा चोरी के अफवाह में एक दलित युवक को भीड़ ने लाठी डंडे से इतना पीटा की वह मर गया। हिंसक भीड़ महमदपुर गांव में अचानक उग्र हो गयी और बच्चा चोरी के आरोप में पकड़े गए युवक को बांधकर लोगों ने उसे बेरहमी से पीटना शुरू कर दिया।

घाटी में कर्फ्यू के बाद एक बार फिर से चहल कदमी का नज़ारा देखने को मिला। जम्मू-कश्मीर में कर्फ्यू के बाद जन जीवन एक बार फिर पहले की तरह दिखाई दिया। इलाके के लोग एटीएम की लाइन में लगे दिखाई दिए। कई जगहों पर बकरीद की तैयारियो के लिए लोग खरीदारी करते दिखे।इस दौरान राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल एक मंडी में जानवर विक्रेताओं से बात करते नजर आए।

लोकप्रिय