नवजीवन बुलेटिन: 108 बच्चों की मौत के बाद जागे नीतीश कुमार, मुजफ्फरपुर पहुंचने पर विरोध, इस समय की 4 बड़ी खबरें

बिहार के मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार की वजह से 108 से अधिक बच्चों की मौत हो चुकी है। वहीं सीएम नीतीश कुमार मुजफ्फरपुर स्थित एसकेएमसीएच अस्पताल पहुंचे तो लोगों ने उनका जमकर विरोध किया। इसके साथ ही देखिए इस समय की 4 बड़ी खबरें।<strike></strike>

नवजीवन डेस्क

बिहार के मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच अस्पताल के बाहर सीएम नीतीश कुमार के खिलाफ लोगों ने जोरदार प्रदर्शन किया है। नीतीश कुमार यहां मरीजों का हाल जानने के लिए पहुंचे थे। चमकी बुखार से अकेले इस अस्पताल में अब तक 89 मरीजों की मौत हो चुकी है। जबकि चमकी बुखार से अब तक 108 लोगों की मौत हो चुकी है। मरीज के परिजन अस्पताल में सुविधाएं नहीं मिलने से नाराज हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों को सुरक्षा प्रदान करने की मांग करने वाली याचिका पर कोई भी आदेश पारित करने से इनकार कर दिया। गर्मियों की छुट्टी के बाद कोर्ट ने मामले को एक उपयुक्त पीठ के समक्ष सूचीबद्ध करने का निर्देश दिया। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की ओर से यह याचिक दायर की गई थी।

दिल्ली के लोगों पर महंगाई की मार पड़ी है। दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने ऑटो के किराए में बढ़ोतरी को लेकर अधिसूचना जारी कर दी है। जिसके बाद आज से ऑटो का सफर करना महंगा हो गया है। किराए में यह वृद्धि तत्काल प्रभाव से लागू हो गई हैं।

ऑटो से सफर करने वाले लोगों को हर किलोमीटर के लिए 9.50 रुपए का भुगतान करना होगा। जो अभी तक यह 8 रुपए प्रति किलोमीटर था। अब यात्रियों को पहले डेढ़ किलोमीटर के लिए 25 रुपए का भुगतान करना होगा। जबकि इससे पहले 2 किलोमीटर के लिए 25 रुपए का भुगतान करना पड़ता था।

बिहार में भीषण गर्मी और लू का कहर लगातार जारी है। बिहार में अबतक 100 लोगों की जान जा चुकी है। लू के चपेट में आने से जहां औरंगाबाद में एक ही दिन 38 लोगों की मौत हो गई थी वहीँ नवादा में 8 से ज्यादा लोगों ने उसी दिन जान गवां दी। ऐसे में सरकार ने अब बड़ा कदम उठाते हुए कई जिलों में धारा 144 लगा दी गई है।

सोमवार को गया में धारा-144 लगाये जाने के बाद मंगलवार को राज्य के पांच अन्य जिलों गोपालगंज, जहानाबाद, सीतामढ़ी, मधुबनी और दरभंगा में भी जिला प्रशासन ने धारा-144 लगा दी है। इस आदेश के तहत सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक सरकारी और गैर-सरकारी निर्मा

लोकप्रिय