नवजीवन बुलेटिन: हाथरस की घटना पर राहुल गांधी ने कहा- हम बदलेंगे, देश बदलेगा और योगीराज में दलितों पर अत्याचार!

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने हाथरस मामले को लेकर एक वीडियो ट्वीट कर कहा कि यह वीडियो उनके लिए है, जो सच्चाई से भाग रहे हैं। हम बदलेंगे, देश बदलेगा। इस वीडियो में जाति-धर्म के आधार पर छुआछूत की बात लोग स्वीकार कर रहे हैं।

user

विनय कुमार

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने हाथरस मामले को लेकर एक वीडियो ट्वीट कर कहा कि यह वीडियो उनके लिए है, जो सच्चाई से भाग रहे हैं। हम बदलेंगे, देश बदलेगा। इस वीडियो में जाति-धर्म के आधार पर छुआछूत की बात लोग स्वीकार कर रहे हैं। इससे पहले राहुल गांधी ने हाथरस की घटना पर ट्वीट करके लिखा था, हाथरस घटना में सरकार का रवैया अमानवीय और अनैतिक है। वे पीड़ित परिवार की मदद करने की बजाए अपराधियों की रक्षा करने में लगे हैं।

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 55,342 नए केस सामने आए हैं और 706 लोगों की मौत हो गई है। वहीं देश में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 71,75,881 हो गई है। इसमें कोरोना के 8,38,729 मामले सक्रिय हैं। वहीं, 62,27,296 लोगों को इलाज के बाद अब तक अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। वहीं, कोरोना की चपेट में आकर अब तक 1,09,856 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

उत्तर प्रदेश के गोंडा में बीती रात तीन दलित बहनों पर एसिड फेंकने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि तीनों बहनें नाबालिग हैं और उनका इलाज गोंडा के जिला अस्पताल में चल रहा है। खबरों के मुताबिक, तीनों बहनें जब घर में सोई हुईं थी, तब उनके ऊपर एसिड फेंका गया। हमले में दो बहनें मामूली रूप से घायल हैं, जबकि एक बहन के चेहरे पर एसिड गिरने से उसकी हालत नाजुक बनी हुई है।

दिल्ली की हवा की स्थिति लगातार खराब होती जा रही है। मंगलवार की सुबह राजधानी में एयर क्वालिटी इंडेक्स का स्तर 239 था जो कि वायु गुणवत्ता खराब होने का सूचक है। एक्यूआई का बढ़ता स्तर बताया है कि दिल्ली के प्रदूषण में पीएम 10 और पीएम 2.5 की मात्रा बढ़ने लगी है। सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकॉस्टिंग एंड रिसर्च (एसएएफएआर) के मुताबिक मंगलवार सुबह दिल्ली में पीएम 10 का स्तर 210 रिकॉर्ड किया गया। यह स्तर 'मॉडरेट' श्रेणी में आता है जबकि पीएम 10 का स्तर 102 मापा गया जो कि 'खराब' श्रेणी में आता है।

लोकप्रिय
next