नवजीवन बुलेटिन: केंद्र पर प्रियंका गांधी का निशाना और महाराष्ट्र पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला, इस घंटे की बड़ी खबरें

संविधान दिवस के मौके कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पर केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा है कि आज सत्ता में बैठे लोग संविधान के मूल्यों को दरकिनार कर रहे हैं और महाराष्ट्र पर सुप्रीम कोर्ट ने कल शाम 5 बजे तक फ्लोर टेस्ट कराए जाने का आदेश दिया है।

नवजीवन डेस्क

1. संविधान दिवस के मौके कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पर ट्वीट कर कहा, “आज संविधान दिवस है और सत्ता में बैठे लोग संविधान के मूल्यों को दरकिनार करने और लोकतंत्र में जनता की ताकत कमजोर करके पैसातंत्र को बढ़ावा देने का प्रयास कर रहे हैं।”

2. महाराष्ट्र पर सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है। कोर्ट ने कहा है कि कल शाम 5 बजे तक फ्लोर टेस्ट हो जाना चाहिए। बहुमत परीक्षण का सीधा प्रसारण किया जाएगा। कोर्ट ने कहा कि हम घोड़ा बाजार को रोकने के लिए ऐसी व्यवस्था कर रहे हैं। कोर्ट ने ये भी कहा कि सीक्रेट बैलेट नहीं होगा यानी खुली वोटिंग होगी।

सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में इन बड़ी बातों का जिक्र किया

  • प्रोटेम स्पीकर ही फ्लोर टेस्ट कराएंगे
  • कल शाम 5 बजे तक हो जाना चाहिए फ्लोर टेस्ट
  • बहुमत परीक्षण का सीधा प्रसारण किया जाएगा
  • सीक्रेट बैलेट नहीं होगा यानी खुली वोटिंग होगी

3. मुंबई हमले की आज 11वीं बरसी है। हमले में शहीद लोगों को उप-राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने श्रद्धांजलि दी है। 26 नवंबर 2008 को मुंबई पर हुए आतंकी हमले को 11 साल बीत चुके हैं। आज पूरा देश उन शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा है, जो आतंकवादियों से लड़ते हुए शहीद हो गए थे।

लोकप्रिय