नवजीवन बुलेटिन: खुफिया एजेंसियों की नाकामी थी पुलवामा अटैक और डीके शिवुमार की गिरफ्तारी को लेकर कर्नाटक में बवाल

CRPF की आंतरिक रिपोर्ट में खुलास किया गया है कि पुलवामा में सुरक्षा बालो के काफिले पर हमला ख़ुफ़िया एजेंसियों की नाकामी थी और कांग्रेस नेता डीके शिव कुमार की गिरफ़्तारी को लेकर कर्नटक में तनाव की स्थिति बन गई है।

नवजीवन डेस्क

पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले को लेकर बड़ी बात सामने आई है। सीआरपीएफ की आंतरिक रिपोर्ट के मुताबिक, यह हमला खुफिया एजेंसियों की विफलता थी। सीआरपीएफ की आतंरिक रिपोर्ट के अनुसार, आईईडी हमले को लेकर सामान्य चेतावनी जारी की गई थी, लेकिन कार से फिदायीन हमले को लेकर कोई खास खतरा नहीं बताया गया था। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। गृह मंत्रालय इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा था कि पुलवामा आतंकी हमला खुफिया एजेंसियों की विफलता नहीं थी।

मुंबई में भारी बारिश के चलते जन जीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है, भारी बारिश की वजह से सड़कों और गणपति पंडालों के बाहर जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है। बारिश की वजह से मुंबई के सियान, परेल, दादर और बायकुला इलाके में काफी पानी भर गया है। मौसम विभाग की चेतावनी के जारी होने के बाद बीएमसी ने बुधवार को स्कूल कॉलेज बंद रखने के आदेश दिए हैं।

कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी के विरोध में कर्नाटक में जगह-जगह प्रदर्शन हो रहा है। रामनगर में मंगलवार देर रात दो बसों को आग के हवाले कर दिया गया, जबकि कई बसों पर पथराव किया गया। डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी के खिलाफ मंगलवार रात में भी कांग्रेस कार्यकर्यताओं ने बेंगलुरू में गांधी प्रतीमा के पास प्रदर्शन किया। इस दौरान पीएम मोदी और अमित शाह के फोटो वाले प्लेकार्ड लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनके खिलाफ जमकर नारे लगाए थे।

नोवाक जोकोविच के बाद अब रोजर फेडरर भी यूएस ओपन से बाहर हो गए हैं। बता दें कि फेडरर 5 बार यूएस ओपन चैंपियन रह चुके हैं। बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव ने 3-6, 6-4, 3-6, 6-4, 6-2 से हरा दिया है। भारतीय टेनिस खिलाड़ी सुमित नगल और फेडरर के बीच मुकाबला काफी चर्चा में रहा था। इस दौरान अपने कमाल के स्किल्स से नगल ने फेडरर को चौंका दिया था। हालांकि दूसरे राउंड में सुमित बाहर हो गए थे।

लोकप्रिय