नवजीवन बुलेटिन: राहुल गांधी की मोदी सरकार को नसीहत और PMC के बाद महाराष्ट्र में एक और बड़े घोटाले की सुगबुगाहट

देश की बिगड़ी अर्थव्यवस्था और बेरोजगारी पर राहुल गांधी ने मोदी सरकार को नसीहत दी है। उन्होंने कहा, “लघु और मध्यम व्यापार और अनौपचारिक क्षेत्र भारत की ताकत हैं। आप इन छोटे और मध्यम व्यवसायों को तरजीह देते हैं, तो आपको नौकरी मिल जाएगी।”

नवजीवन डेस्क

देश की बिगड़ी अर्थव्यवस्था और बेरोजगारी पर राहुल गांधी की मोदी सरकार को नसीहत दी है। उन्होंने कहा, “भारत की ताकत लघु और मध्यम व्यापार और अनौपचारिक क्षेत्र है। अगर आप इन क्षेत्रों का समर्थन करते हैं और आप इन छोटे और मध्यम व्यवसायों को तरजीह देते हैं, उन्हें बड़े व्यवसायों में परिवर्तित करते हैं तो आपको नौकरी मिल जाएगी।”

महाराष्ट्र के ठाणे में गुडविन ज्वैलर्स शोरूम के बाहर लोगों ने प्रदर्शन किया। लोगों का कहना है कि गुडविन ज्वैलर्स का मालिक अपने सभी ब्रांच को बंद कर गायब हो गया है। कई लोगों के पैसे और गहने गुडविन ज्वैलर्स के पास हैं। वहीं पुलिस ने बताया, “250 से 300 लोगों ने हमसे संपर्क किया, हमने गुडविन के शोरूम को सील कर दिया है।”

ओडिशा में कल देर रात संबलपुर की एक सब्जी मंडी में लगी भीषण आग से 70 से ज्यादा दुकानें जल गईं। मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

दिवाली पर पटाखा जलाए जाने से राजधानी दिल्ली में प्रदूषण का स्तर बेहद खतरनाक स्तर पर पहुंच गया है। दिवाली के अगले दिन यानी आज कुछ जगहों पर प्रदूषण का स्तर सामान्य तो कहीं बेहद ज्यादा रहा। दिवाली पर दिल्ली-एनसीआर में जलाए गए पटाखों का असर साफ तौर पर देखा जा रहा है। दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में पीएम 10 और पीएम 2.5 लेवल 950 तक पहुंच गया।

लोकप्रिय