नवजीवन बुलेटिन: संसद में राहुल गांधी बोले-देश में किसानों की हालत बेहद खराब, देखें 4 बड़ी खबरें 

लोकसभा में कांग्रेस सांसद ने किसानों की हालत का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि मेरे संसदीय क्षेत्र वायनाड में किसान आत्महत्या कर रहे हैं। इसके साथ देखिए 4 बड़ी खबरें।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

लोकसभा में कांग्रेस सांसद ने किसानों की हालत का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि मेरे संसदीय क्षेत्र वायनाड में किसान आत्महत्या कर रहे हैं। यहां 8 हजार किसानों को बैंक लोन न चुकाने पर नोटिस भेजा गया है। उन्होंने कहा कि पिछले 5 साल में सरकार ने किसानों को कम पैसा दिया जबकि अमीर कारोबारियों को ज्यादा पैसा दिया है, ये दोहरा रवैया क्यों।

कर्नाटक और गोवा के राजनीतिक हालात को लेकर गुरुवार को राज्यसभा में हंगामा हुआ। राज्य सभा में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने कहा कि मैं इसलिए दुखी नहीं हूं कि कल भारत सेमीफाइनल मैच हार गया बल्कि इसलिए दुखी हूं कि रोज लोकतंत्र में एक धब्बा लग रहा है। कर्नाटक और गोवा में जो रहा है वह सभी के सामने हैं।

आरटीआई एक्टिविस्ट अमित जेठवा हत्याकांड में सीबीआई कोर्ट का फैसला आ गया है। बीजेपी के पूर्व सांसद दीनू बोघा सोलंकी समेत सभी सात दोषियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है। इसके साथ ही दीनू बोघा और उसके भतीजे शिवा सोलंकी पर 15 - 15 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है।

9 हजार करोड़ रुपये लेकर फरार हुए कारोबारी विजय माल्या को एक और झटका लगा है। बॉम्बे हाई कोर्ट ने विजय माल्या की याचिका को खारिज कर दिया है। इस याचिका के जरिए माल्या ने सरकारी एजेंसियों द्वारा उसकी संपत्ति को जब्त करने की प्रक्रिया पर रोक लगाने की मांग की थी।

लोकप्रिय