नवजीवन बुलेटिन: एसए बोबडे हो सकते हैं अगले सीजेआई और बीजेपी प्रत्याशी की हरकत पर चुनाव आयोग ने मांगा जवाब

सुप्रीम कोर्ट के नए चीफ जस्टिस की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू हो गई है। मौजूदा चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने जस्टिस शरद अरविंद बोबडे को अगला सीजेआई बनाने की केंद्र सरकार से सिफारिश की है। इसके साथ देखिए 4 और खबरें।

नवजीवन डेस्क

सुप्रीम कोर्ट के नए चीफ जस्टिस की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू हो गई है। मौजूदा चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने जस्टिस शरद अरविंद बोबडे को अगला सीजेआई बनाने की केंद्र सरकार से सिफारिश की है। प्रक्रिया के अनुसार, वर्तमान सीजेआई ही अगले सीजेआई की सिफारिश करता है।

चुनाव आयोग ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) मुंबई के अध्यक्ष मंगल प्रभात लोढ़ा को नोटिस जारी किया है। लोढ़ा पर 16 अक्टूबर को एक रैली के दौरान भड़काऊ भाषण देने का आरोप है। चुनाव आयोग ने लोढ़ा से बयान पर स्पष्टीकरण मांगा है।

महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को राज्य की 288 सीटों के लिए मतदान होना है। राज्य में चुनाव प्रचार आखिरी दौर में है। बीजेपी नेता जमकर चुनाव आचार संहिता की धज्जिया उड़ा रहे हैं। बीजेपी प्रत्याशी बबनराव को एक बयान पर चुनाव आयोग ने नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। बीजेपी प्रत्याशी बबनराव लोनिकर ने अपने एक बयान में कहा था कि उन्हें चुनाव जीतने में कोई परेशानी नहीं होगी, क्योंकि उन्होंने क्षेत्र की जनता के बीच पैसे बांट दिए हैं।

बॉलीवुड मेगास्टार अमिताभ बच्चन पिछले तीन दिनों से मुंबई के नानावती अस्पताल में भर्ती हैं। रुटीन चेकअप के लिए उन्हें मंगलवार को दोपहर 2 बजे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। माना जा रहा है कि उन्हें रविवार को डिस्चार्ज किया जा सकता है।

लोकप्रिय