नवजीवन बुलेटिन: MP में स्कूली बच्चों को हफ्ते में 3 दिन मिलेंगे अंडे और पहले डे-नाईट मैच को लेकर ये बोले कोहली

मध्य प्रदेश सरकार ने ऐलान किया है कि एक अप्रैल 2020 से राज्य की सभी आंगनबाड़ियों में पोषण आहार के तौर पर बच्चों को अंडे बांटे जाएंगे और बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर को रक्षा मंत्रालय की संसदीय समिति के लिए नामित किए जाने पर कांग्रेस पार्टी ने तंज कसा है।

नवजीवन डेस्क

1. महाराष्ट्र के मालेगांव बम धमाकों की मुख्य आरोपी और मध्य प्रदेश के भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर को रक्षा मंत्रालय की संसदीय समिति के लिए नामित किए जाने पर कांग्रेस पार्टी ने तंज कसा है। कांग्रेस ने इस मुद्दे पर ट्वीट कर कहा, “आखिरकार मोदी जी ने प्रज्ञा ठाकुर को दिल से माफ कर ही दिया! आतंकी हमले की आरोपी को रक्षा मंत्रालय की समिति में जगह देना उन वीर जवानों का अपमान है, जो आतंकवादियों से देश को महफूज रखते हैं।” बता दें कि लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताएं वाले बयान को लेकर पीएम मोदी ने कहा था कि वे उन्हें दिल से कभी माफ़ नहीं कर पाएंगे।

2. मध्य प्रदेश सरकार ने ऐलान किया है कि एक अप्रैल 2020 से राज्य की सभी आंगनबाड़ियों में पोषण आहार के तौर पर बच्चों को अंडे बांटे जाएंगे। सरकार ने कहा है कि एक से छह साल तक के करीब 10 लाख बच्चों और गर्भवती महिलाओं को हफ्ते में तीन दिन अंडे दिए जाएंगे। इसके अलावा जो बच्चे शाकाहारी हैं या अंडे नहीं खाते हैं उन्हें उतनी ही राशि के फल उपलब्ध कराए जाएंगे।

3. शुक्रवार को कोलकाता के ईडन गार्डंस में भारत के पहले डे-नाईट टेस्ट मैच पर विराट कोहली ने कहा, “गुलाबी गेंद से टेस्ट मैच खेलना हमारे लिए एक चुनौती है। साथ ही यह काफी रोमांचक भी है। यह एक ऐतिहासिक अवसर है।” बता दिन कि दो तीस्त मैचों के सीरीज में भारत 1-0 से बढ़त बनाए हुए है।

लोकप्रिय