नवजीवन बुलेटिन: सोनभद्र नरसंहार पीड़ितों से मिलने पहुंचीं प्रियंका को पुलिस ने हिरासत में लिया, देखिए 4 बड़ी खबरें

सोनभद्र में मारे गए लोगों के परिवार वालों से मिलने निकलीं प्रियंका गांधी के काफिले को प्रशासन ने बीच में ही रोक लिया और उन्हें हिरासत में ले लिया। इससे पहले प्रियंका गांधी ने घायलों को देखने के लिए वाराणसी पहुंचीं। घायलों से मिली और उनका हाल चाल जाना।

नवजीवन डेस्क

सोनभद्र में मारे गए लोगों के परिवार वालों से मिलने निकलीं प्रियंका गांधी के काफिले को प्रशासन ने बीच में ही रोक लिया और उन्हें हिरासत में ले लिया। इससे पहले प्रियंका गांधी ने घायलों को देखने के लिए वाराणसी पहुंचीं। घायलों से मिली और उनका हाल चाल जाना। बता दें कि बुधवार को सोनभद्र के मूर्तिया गांव में जमीन विवाद को लेकर 10 लोगों की हत्या कर दी गई थी। इसमें 25 लोग घायल भी हो गए थे।

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को बाबरी विध्वंस मामले में सुनवाई करते हुए अपना आदेश सुनाया। अदालत ने कहा कि बीजेपी नेता लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और अन्य नेताओ के मामले में आज की तारीख से नौ महीने के अंदर फैसला दिया जाना चाहिए। इस मामले की सुनवाई लखनऊ में ट्रायल कोर्ट के सीबीआई जज एसके यादव कर रहे हैं। वह 30 सितंबर, 2019 को सेवानिवृत्त हो रहे हैं। इससे पहले उन्होंने शीर्ष अदालत को पत्र लिखकर कहा था कि बाबरी मामले में मुकदमे की सुनवाई को पूरा करने के लिए और समय चाहिए।

बिहार के बगहा में कांग्रेस नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। मृतक की पहचाना मोहम्मद फखरुद्दीन के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि फखरुद्दीन को हमलावरों ने पहले फोन कर घर के बाहर बुलाया। जैसे ही वो बाहर आए बदमाशों ने उन पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दीं। गोली लगने से घायल फखरुद्दीन को उनके परिजन आनन-फानन में अस्पताल लेकर गए जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

घरेलू शेयर बाजार में तेज गिरावट देखने को मिल रही है। विदेशी निवेशकों द्वारा बाजार में भारी बिकवाली से दोपहर को सेंसेक्स 500 अंकों से ज्यादा टूट गया। वहीं निफ्टी 11,450 के नीचे फिसल गया। ऑटो, बैंकिंग, मीडिया, फाइनेंशियल सर्विसेज शेयरों में कमजोरी से बाजार में कोहराम मचा हुआ है। निफ्टी पर सभी प्रमुख 11 इंडेक्स लाल निशान में कारोबार कर रहे हैं। सेंसेक्स 30 के 26 शेयरों में कमजोरी नजर आ रही है। निफ्टी 50 के 43 शेयर लाल निशान में हैं। बाजार में बड़ी गिरावट से निवेशकों को बड़ा झटका लगा है। एक दिन में निवेशकों के 2.09 लाख करोड़ रुपये डूब गए।

लोकप्रिय