नवजीवन बुलेटिन: आरबीआई के डिप्‍टी गवर्नर विरल आचार्य का इस्‍तीफा, फडणवीस का घर डिफॉल्टर घोषित, इस घंटे की चार बड़ी खबरें

केंद्रीय बैंक के डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य ने अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया है। बिहार में ‘चमकी बुखार’ का कहर जारी है। लगातार इससे जुड़े मामले सामने आ रहे हैं और मौतों का आंकड़ा 169 तक पहुंच गया है। बीएमसी ने राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के सरकारी आवास ‘वर्षा’ को डिफॉल्टर घोषित कर दिया है।

नवजीवन डेस्क

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया को बड़ा झटका, डिप्‍टी गवर्नर विरल आचार्य ने दिया इस्‍तीफा

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया को एक बड़ा झटका लगा है। केंद्रीय बैंक के डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य ने अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया है। विरल ने कार्यकाल पूरा होने से 6 महीने पहले ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। 7 महीने के अंदर दूसरी बार है जब आरबीआई के किसी उच्‍च अधिकारी ने कार्यकाल पूरा होने से पहले ही अपने पद को छोड़ दिया है। इससे पहले आरबीआई गवर्नर उर्जित पटेल ने दिसंबर में निजी कारण बताते हुए अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया था।

बिहार में चमकी बुखार से मरने वालों की संख्या 169 तक पहुंची

बिहार में ‘चमकी बुखार’ का कहर जारी है। लगातार इससे जुड़े मामले सामने आ रहे हैं और मौतों का आंकड़ा 152 तक पहुंच गया है। आज इस मसले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई है। सर्वोच्च अदालत बिहार और केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया है। कोर्ट ने 7 दिन के अंदर नोटिस का जवाब देने को कहा है। नोटिस में चमकी बुखार से निपटने के लिए क्या उपाय किए गए उसके बारे में पूछा गया है।

झारखंड में मुस्लिम युवक को चोरी के शक भीड़ ने जमकर पीटा, मौत

झारखंड में एक मुस्लिम युवक के साथ मॉब लिंचिंग की घटना हुई है। यहां के खरसवां में चोरी करने के शक में भीड़ ने मुस्लिम युवक पर जमकर हमला किया। पुलिस को सौंपने से पहले भीड़ ने उसकी 18 घंटे से ज्यादा पिटाई की। युवक को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां शनिवार को उसकी मौत हो गई। भीड़ ने युवक से ‘जय श्रीराम’ के नारे भी लगवाए।

सीएम देंवेद्र फडणवीस के घर को डिफॉल्टर घोषित किया गया

विधानसभा चुनाव के किनारे पर खड़े महाराष्ट्र से एक बेहद दिलचस्प मामला सामने आया है। बॉम्बे नगरपालिका (बीएमसी) ने राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के सरकारी आवास ‘वर्षा’ को डिफॉल्टर घोषित कर दिया है। फडणवीस के घर का करीब साढ़े सात लाख रुपये (कुल 7,44,981) का पानी का बिल बकाया है, यही कारण है कि आवास को डिफॉल्टर घोषित कर दिया गया है।

लोकप्रिय