नवजीवन बुलेटिन: आज शाम को महाराष्ट्र के CM पद की शपथ लेंगे उद्धव ठाकरे और 100 रूपये/किलो हुई 1 किलो प्याज की कीमत

मुंबई के शिवाजी पार्क में शाम करीब 6.40 बजे उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना मिलकर राज्य में सरकार बनाने जा रही हैं और देश में एक बार फिर से प्याज की कीमत 100 रूपये प्रति किलो हो गई है।

नवजीवन डेस्क

1.मुंबई के शिवाजी पार्क में आज महाराष्ट्र की नई सरकार का शपथग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे सीएम पद की शपथ लेंगे। शाम करीब 6.40 बजे शपथग्रहण समारोह आजोति किया जाएगा। तैयारियों के बीच शिवाजी पार्क में बीएमसी द्वारा मच्छर रोधी फॉगिंग की जा रही है। कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना मिलकर राज्य में सरकार बनाने जा रही हैं।

खबरों के मुताबिक, शिवसेना की ओर से सुभाष देसाई और एकनाथ शिंदे, एनसीपी की ओर से जयंत पाटिल और छगन भुजबल मंत्री पद की शपथ लेंगे। वहीं कांग्रेस की ओर से बालासाहेब थोराट और पूर्व सीएम अशोक चव्हाण भी शपथ लेंगे।

2. यूपी के मैनपुरी में गुरुवार के सुबह हुए दोहरे हत्याकांड के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। घटना कुरावली थाना क्षेत्र के गांव नौरंगपुर की है, जहां एक युवक और उसके बाबा की निर्मम हत्या कर दी गई। हत्या की वजह लड़की के किसी अन्य युवक से अवैध संबंध भी बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक युवती का शव चारपाई पर जबकि उसके बाबा का शव पास में ही जमीन पर पड़ा मिला। माना जा रहा है कि युवती की गला दबाकर हत्या की गई है। वहीं बाबा रामचंद्र की हत्या सिर पर किसी भारी चीज का प्रहार करके की गई है।

3. बुधवार देर रात को आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर तेज रफ्तार प्राइवेट बस का टायर फटने से हादसा हो गया जिसमें 4 लोगों की मौत हो गई जबकि 2 दर्जन से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। जानकारी के मुताबिक हादसा तिर्वा कोतवाली के फगुहा भट्ठे के पास हुआ। सभी मृतकों को नज़दीक के ही मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। पुलिस के मुताबिक बस जयपुर से रवाना हुई थी और बुधवार देर रात करीब 11 बजे तिर्वा फगुहा भट्ठे के समीप अचानक उसका टायर फट गया। रफ़्तार तेज होने की वजह से बस अनियंत्रित होकर पलट गई ।

4. देश में प्याज के दाम लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। पिछले दिनों थोड़ी राहत के बाद एक बार फिर से प्याज की कीमतें 100 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गई हैं। कारोबारियों के अनुसार 15 दिसंबर तक कीमतों में कमी आने के कोई आसार नजर नहीं आरहे हैं। दिल्ली में रोज 1500-2000 टन प्याज की आवक हो रही है।

लोकप्रिय