नवजीवन बुलेटिन: उन्नाव रेप पीड़िता के एक्सीडेंट के बाद आरोपी बीजेपी विधायक का परिवार फरार, देखिए 4 बड़ी खबरें

यूपी सरकार उन्नाव रेप पीड़िता के साथ हुए एक्सीडेंट की सीबीआई जांच कराने को तैयार है। इस बीच आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के परिवारवाले उन्नाव के माखी गांव से फरार हो गए हैं। देखिए 4 बड़ी खबरें।

नवजीवन डेस्क

यूपी सरकार उन्नाव रेप पीड़िता के साथ हुए एक्सीडेंट की सीबीआई जांच कराने को तैयार है। सरकार का कहना है कि अगर परिजन चाहते हैं तो हादसे की सीबीआई जांच कराई जा सकती है। इस बीच आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के परिवारवाले उन्नाव के माखी गांव से फरार हो गए हैं। माखी गांव में कुलदीप सिंह सेंगर के घर में उनकी बहन पप्पी सिंह और नौकर रहते थे। एक्सीडेंट के बाद पुलिस के डर से सारे लोग घर छोड़कर फरार हो गए हैं।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने विधानसभा में बहुमत साबित कर दिया है। विपक्ष ने मत विभाजन की मांग नहीं की और येदियुरप्पा सरकार फ्लोर टेस्ट में पास हो गई। फिलहाल 207 विधायकों वाली विधानसभा है, जिसमें बहुमत के लिए 104 के आंकड़े की जरूत थी। बीजेपी के पास 105 विधायक हैं, लिहाजा येदियुरप्पा को बहुमत साबित करने में कोई मुश्किल नहीं आई।

समाजवादी पार्टी सांसद आजम खान ने बीजेपी सांसद रमा देवी पर विवादित टिप्पणी के लिए लोकसभा में माफी मांग ली है। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही आजम खान ने लोकसभा स्पीकर को संबोधित करते हुए कहा कि अगर उनके बयान से उन्हें तकलीफ पहुंची है तो वे माफी मांगते हैं। इतना बोलने के बाद आजम खान बैठक गए। लेकिन बीजेपी के सांसद हंगामा करने लगे। बीजेपी के सांसदों ने आजम खान के हाव-भाव पर सवाल उठाए।

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जा रहे हैं। धोनी इस दौरान आर्मी के साथ रहेंगे। भारतीय आर्मी के लिए उनके इस प्यार को कैरेबियाई गेंदबाज शेल्‍डन कॉटरेल ने सलाम किया है । कॉटरेल ने धोनी को सच्चा देशभक्त बताया है। कॉटरेल खुद जमैका डिफेंस फोर्स में सैनिक हैं। उन्होंने ट्विटर पर धोनी के बारे में कहा कि वो मैदान पर और मैदान के बाहर सभी के लिए प्रेरणादायक हैं। धोनी सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल हैं। वह वेस्टइंडीज दौरे पर न जाकर 15 दिन आर्मी के साथ ट्रे‌निंग करेंगे। धोनी कश्मीर में सैनिकों के साथ गश्त और सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालेंगे।

लोकप्रिय