नवजीवन बुलेटिन: सेमीफाइनल में मौसम बनेगा विलेन और भारी बारिश से अमेरिका के वाइट हाउस में भरा पानी, 4 बड़ी खबरें

अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन में बारिश कहर बनकर बरसी है। भारी बारिश की वजह से सड़कें पूरी तरह से नदियों में तब्दील हो गयी हैं और मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट ग्राउंड पर आज आईसीसी वर्ल्ड कप टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल खेला जाएगा। जानिए चार बड़ी खबरें।

नवजीवन डेस्क

मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट ग्राउंड पर आज आईसीसी वर्ल्ड कप टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल खेला जाएगा। 11 साल बाद एक बार फिर ऐसा मौक आया है कि जब विराट कोहली और केन विलियम्सन बतौर कप्तान वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में आमने-सामने होंगे।

इस दौरान देश भर में कई जगह टीम इंडिया की जीत के लिए प्रार्थनाएं की गयी। आज के मैच में मैचेस्टर का मौसम विलेन बन सकता है। मौसम विभाग ने आज के मैच में बारिश की आशंका जताई है।

अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन में बारिश कहर बनकर बरसी है। भारी बारिश की वजह से सड़कें पूरी तरह से नदियों में तब्दील हो गयी हैं और यातायात पूरी तरह से ठप हो गया है। इसके अलावा राजधानी की बिजली भी गुल हो गयी है। लगातार बारिश पड़ने की वजह से व्हाइट हाउस के कई हिस्सों में भी पानी भर गया है।

मानसून की देरी से परेशानी दिल्ली वालों के लिए राहत भरी खबर है। मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार अगले 24 घंटों में भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने दिल्ली समेत 17 राज्यों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। बता दें कि मुंबई में लगातार बारिश की वजह से कई लोगों के मौत हो चुकी है। बारिश की वजह से सड़कों पर जलभराव की वजह से यातायात भी प्रभावित है।

दिल्ली के हौज काजी इलाके के लाल कुआं दुर्गा मंदिर में मंगलवार को प्रतिमाओं की पुनर्स्थापना और प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। पुनर्स्थापना से पहले लाल कुआं चावड़ी बाजार मेट्रो स्टेशन के गेट नंबर 3 के पास से दुर्गा मंदिर तक शोभा यात्रा निकलेगी और धर्म सभा का आयोजन होगा। शोभा यात्रा को देखते हुए पुलिस ने सुरक्षा इंतजाम बड़ा दिए हैं। बता दें कि इलाके में कुछ दिन पहले ही एक पार्किंग विवाद ने सांप्रदायिक रंग ले लिया था, जिसके बाद दो समुदायों में तनाव पैदा हो गया था। इस बीच लाल कुआं स्थित दुर्गा मंदिर की मूर्तियों को भी नुक्सान पहुंचा था।

लोकप्रिय