नवजीवन बुलेटिन: NCP नेता नवाब मलिक का BJP पर निशाना और मिड-डे मील के बर्तन में गिरने से 3 साल की बच्ची की मौत

NCP नेता नवाब मलिक ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा किदिल्ली में जिस तरह की छटपटाहट भारतीय जनता पार्टी के अंदर दिखाई दे रही है, उससे साफ लग रहा है कि बीजेपी दिल्ली चुनाव हार रही है। जानिए चार बड़ी खबरें।

user

नवजीवन डेस्क

एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा, “जिस तरह से बीजेपी के नेता दिल्ली चुनाव में मंदिर का मुद्दा उठा रहे हैं। राजीव गांधी के पिता का नाम ढूंढ रहे हैं और केजरीवाल को आतंकवादी बता रहे हैं। यह छटपटाहट बता रही है कि बीजेपी पूरी तरह से चुनाव हार रही है। दिल्ली की जनता समझ गई है कि दिल्ली में चुनाव के कारण तनाव है।”

चीन में कोरोना वायरस से कोहराम मचा हुआ है। अब तक चीन में 425 लोगों की मौत हो चुकी है। 20 हजार से ज्यादा लोग इस बीमारी की चपेट में हैं। दुनिया भर में इस जानलेवा बीमारी ने पैर पसार लिया है। वहीं, चीन में फंसे भारतीयों को वापास लाया जा रहा है। अब तक 647 भारतीयों को चीन से एयरलिफ्ट किया जा चुका है। खबरों के मुताबिक, चीन से वापस लाए गए भारतीयों में 5 लोगों में सर्दी और खांसी के लक्षण पाए गए हैं। ऐसे में उन 5 लोगों को दिल्ली के सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके साथ ही सभी संदिग्धों को आईसोलेशन वॉर्ड में रखा गया है। डॉक्टरों के मुताबिक, इन पांच लोगों के ब्लड सैंपल जांच के लिए एम्स भेजे गए हैं।

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में एक स्कूल में लापरवाही का बड़ा मामला सामने आया है। यहां एक प्राथमिक विद्यालय में मिड-डे मील के लिए बन रहे गर्म सब्जी के बर्तन में गिरने से तीन साल की बच्ची की मौत हो गई। घटना के बाद जिला अधिकारी ने स्कूल के हेडमास्टर को निलंबित कर दिया है। मामले की जांच की जा रही है। जानकारी के मुताबिक़ स्कूल की रसोइया कण में हेड फोन लगाकर गाने सुन रही थी। स्कूल के बच्चे चिल्ला-चिल्ला कर उसे हादसे के बारे में बता रहे थे लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी।

दक्षिण अफ्रीका में खेले जा रहे अंडर-19 विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में आज भारतीय टीम का मुकाबला पाकिस्तान से होगा। दोनों टीमें सेमीफाइनल तक की राह में अपराजेय रही है। भारत ने क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को और पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को हराया था। बता दें कि भारतीय टीम चार बार इस अंडर 19 वर्ल्ड कप जीत चुकी है और अब एक बार फिर वह खिताब की रेस में हैं। टीम ने अभी तक जो प्रदर्शन किया है उसे देखकर मौजूदा विजेता का पलड़ा भारी लग रहा है।

लोकप्रिय