नवजीवन बुलेटिन: महाराष्ट्र में कोरोना का नया केस और यस बैंक मामले में अनिल अंबानी की मुश्किलें बढ़ी

कोरोना वारस के बढ़ते खतरे को देखते हुए मध्य प्रदेश विधानसभा की कार्यवाही को 26 मार्च तक के लिए स्थगित करना पड़ा और यस बैंक संकट के बीच अनिल अंबानी की मुश्किलें बढ़ी। ईडी ने समन जारी कर पेश होने को कहा।

user

नवजीवन डेस्क

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए मध्य प्रदेश विधानसभा की कार्यवाही 26 मार्च तक स्थगित कर दी गई है। विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने के बाद राज्यपाल लालजी टंडन ने कहा, “प्रदेश कि जो स्थिति है उसमें जिसका अपना जो दायित्व है उसका शांतिपूर्ण, निष्ठापूर्वक और संविधान के द्वारा निर्देशित परंपराओं, नियमों के अनुसार पालन करें। ताकि मध्य प्रदेश का गौरव और लोकतांत्रिक परंपराओं की रक्षा हो सके।”

महाराष्ट्र में एक और कोरोना वायरस से संक्रमित मामले की पुष्टि हुई है। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग ने इसकी जानकारी दी है। राज्य में अभी तक कुल 33 मामलों की पुष्टि हो गई है। उधर, असम सरकार के अनुसार कोरोना वायरस के प्रसार से बचने के लिए 17 से 29 मार्च के बीच राज्य के सभी टाइगर रिजर्व, Sanctuaries और National Parks बंद रहेंगे।

यस बैंक मामले में चल रही मनी लॉन्ड्रिंग जांच के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने सोमवार को रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन अनिल अंबानी को समन भेजा है। जांच एजेंसी की तरफ से यस बैंक के प्रमोटर राणा कपूर और अन्य लोगों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच की जा रही है। ईडी ने अनिल अंबानी को मुंबई स्थित प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर में पेश होने के लिए कहा है।

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स करीब 1000 अंकों की भारी गिरावट के साथ 33,103.24 पर खुला। इसी तरह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 9,587.80 पर खुला। बाजार खुलने के कुछ ही देर बाद सेंसेक्स 2178 अंक गिरकर 31,925 पर पहुंच गया। इसी तरह, निफ्टी 518 अंक गिरकर 9,437.00 पर पहुंच गया। इसके अलावा डॉलर के मुकाबले रुपये में भी कमजोरी देखने को मिली।

लोकप्रिय