नवजीवन बुलेटिन: अब नोएडा बॉर्डर पर रोकी गईं कांग्रेस द्वारा भेजी गई बसें और मजदूरों ने पुलिस पर किया पथराव

कांग्रेस द्वारा मजदूरों के लिए उपलब्ध कराई गई बसों को लेकर योगी सरकार के रवैये को राजस्थान के डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया है और ‘अम्फान’ के आने से पहले पश्चिम बंगाल और ओडिशा से करीब 4.5 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।

user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस द्वारा मजदूरों के लिए उपलब्ध कराई गई बसों को लेकर योगी सरकार के रवैये को राजस्थान के डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया है। राजस्थान के डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कहा कि अगर कांग्रेस लोगों के लिए भोजन और बसों की व्यवस्था कर रही है, तो हर सरकार को इसका स्वागत करना चाहिएय सीमाओं पर अनुमति प्रदान नहीं करना, नेताओं को गिरफ्तार करना और ओछी राजनीति करना, क्या यह उचित है? यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि यूपी सरकार बसों को अनुमति नहीं दे रही है।

दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर पालम विहार के पास मजदूरों ने बुधवार को पुलिस पर पथराव कर दिया।इन पथराव करने वालों में महिलाएं भी शामिल थीं,। उनका कहना था कि पुलिस बॉर्डर पार नहीं करने दे रही।हरियाणा में इंडस्ट्रियल कामकाज शुरू हो गया है, इसलिए दिल्ली के मजदूर कापसहेड़ा और बिजवासन से होते हुए गुरुग्राम में एंट्री कर रहे थे। गुरुग्राम पुलिस का कहना है कि दिल्ली पुलिस किसी को नहीं रोक रही।ऐसे में मजदूर गुरुग्राम पुलिस से बहस कर रहे थे, उन्होंने पुलिस पर पथराव कर दिया।

चक्रवाती तूफान ‘अम्फान’ के आने से पहले पश्चिम बंगाल और ओडिशा से करीब 4.5 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। एनडीआरएफ के प्रमुख एस एन प्रधान ने बुधवार को एक वीडियो संदेश में ताजा जानकारी देते हुए बताया कि बचाव दल और प्रशासन अमावस्या होने के कारण चार से छह मीटर ऊंची तूफानी या ज्वारभाटा की लहरों से निपटने के लिए तैयार है। एनडीआरएफ ने दोनों राज्यों में राहत एवं बचाव कार्यों के लिए 41 टीमों को तैनात किया है।

लोकप्रिय