नवजीवन बुलेटिन: 4 लाख के पार पहुंची कोरोना मरीजों की संख्या और राहुल ने फिर पूछा- चीन ने भारत की जमीन पर किया कब्जा?

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 4 लाख 40 हजार के पार पहुंच गई है, पिछले 24 घंटों के अंदर कोरोना के 14,933 नए मामले सामने आए हैं और राहुल गांधी ने एक बार फिर सवाल किया है कि क्या चीन ने भारत की जमीन पर कब्जा किया है।

user

नवजीवन डेस्क

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 4 लाख 40 हजार के पार जा चुकी है। देश में पिछले 24 घंटों के भीतर कोविड-19 के 14,933 नए मामले सामने आए हैं। वहीं इन 24 घंटों में 312 लोगों की मौत हुई है। देश में अब तक कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 4,40,215 हो गई है। जबकि कोरोना से देश में अब तक 14,011 लोगों की मौत हो चुकी है। अब तक 2,48,190 लोग इस वायरस से उबर चुके हैं, जबकि एक्टिव केस की संख्या 1 लाख 78 हजार 14 है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भारत-चीन सैन्य झड़प को लेकर लगातार केंद्र सरकार पर निशाना साध रहे हैं और सरकार से सवाल पूछ रहे हैं। राहुल गांधी ने एक बार फिर सवाल किया है कि क्या चीन ने भारत की जमीन पर कब्जा किया है। राहुल गांधी ने मंगलवार को अपने ट्वीट में कहा, "चीनी आक्रमण के ख़िलाफ़ हम एकजुट खड़े हैं। क्या भारतीय ज़मीन पर चीन ने कब्ज़ा किया है?" राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में एक तस्वीर भी शेयर की है। बता दें हाल ही में राहुल गांधी ने एक वीडियो ट्वीट किया, जिसमें सैटेलाइट इमेज के हवाले से दावा किया गया था कि चीन ने पेंगॉन्ग झील के पास भारत की जमीन पर कब्जा कर लिया है।

उत्तर प्रदेश के आगरा में कोरोना के कारण लोगों की मौत दिल्ली और मुंबई जैसे राज्यों से ज्यादा हो रही है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने लगातार बढ़ रहे मृत्युदर को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा है। प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि आगरा में कोरोना से मृत्युदर दिल्ली व मुंबई से भी अधिक है। यहाँ कोरोना से मरीजों की मृत्यदर 6.8% है। यहाँ कोरोना से जान गंवाने वाले 79 मरीजों में से कुल 35% यानि 28 लोगों की मौत अस्पताल में भर्ती होने के 48 घण्टे के अंदर हुई है। प्रियंका गांधी ने आगे पूछा कि'आगरा मॉडल' का झूठ फैलाकर इन विषम परिस्थितियों में धकेलने के जिम्मेदार कौन हैं? मुख्यमंत्रीजी 48 घंटे के भीतर जनता को इसका स्पष्टीकरण दें और कोविड मरीजों की स्थिति और संख्या में की जा रही हेराफेरी पर जवाबदेही बनाएं।

आम जनता को महंगाई से जरा भी राहत मिलने की उम्मीद नहीं दिख रही है. ये पहली बार है जब रोजाना पेट्रोल- डीजल के दामों में बढ़ोतरी हो रही है। आज एक बार फिर 17वें दिन तेल मार्केटिंग कंपनी ने कीमतों में इजाफा कर दिया है। पेट्रोल की कीमतों में 0.20 रुपये का इजाफा हुआ है जबकि डीजल के दामों में 0.55 रुपये की बढ़ोतरी हुई। राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का भाव मंगलवार को बढ़कर 79.76 रुपये प्रति लीटर हो गया। वहीं डीजल का दाम 79.40 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया।

लोकप्रिय