वीडियो: देश में ओमिक्रॉन बना तीसरी लहर की वजह, सावधान! दिल्ली में कम्युनिटी स्प्रेड, स्वास्थ्य मंत्री की चेतावनी

कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन ने ना सिर्फ दुनिया भर में कहर बरपाना शुरू कर दिया है, बल्कि भारत में इसके भयानक रूप की आहट भी सुनाई देने लगी है। कई देशों में डेल्टा की जगह ओमिक्रॉन वैरिएंट पूरी तरह हावी हो चुका है, इस लिस्ट में भारत का भी नाम जल्द शामिल होने वाला है।

user

नवजीवन डेस्क

कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन ने ना सिर्फ दुनिया भर में कहर बरपाना शुरू कर दिया है, बल्कि भारत में इसके भयानक रूप की आहट भी सुनाई देने लगी है। कई देशों में डेल्टा की जगह ओमिक्रॉन वैरिएंट पूरी तरह हावी हो चुका है, इस लिस्ट में भारत का भी नाम जल्द शामिल होने वाला है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि भारत में कोरोना के केस में एक दम उछाल ने लोगों के बीच दहशत का माहौल पैदा कर दिया है।

भारत ने अब तक कोरोना की दूसरी लहर देखी गई है लेकिन बिहार और दिल्ली समेत कई राज्य कोरोना की तीसरी लहर आने की बात कह चुके हैं। इनमें मुंबई भी शामिल है। इन सबके बीच दिल्ली का हाल भी बुरा है। यहां कोरोनो के नए वेरिएंट के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने तो ये तक कह दिया है कि राजधानी में ये वायरस धीरे-धीरे सामुदायिक स्तर पर फैल रहा है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia