नवजीवन बुलेटिन: कोरोना के बढ़ते केस पर राहुल ने पीएम को घेरा और बिहार बोर्ड के 10वीं कक्षा का रिजल्ट घोषित

देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने कहा है सरकार 21 दिन तो दूर 60 दिन में भी कोरोना पर काबू नहीं पा सकी और बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड ने लम्बे इंतजार के बाद 10वीं क्लास के रिजल्ट की घोषणा कर दी है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश में कोरोना संकट के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रेस से बात की। राहुल गांधी ने कहा कि जब पीएम मोदी ने देश में लॉकडाउन लागू करने का ऐलान किया था तो उन्होंने कहा था कि 21 दिन में हम इस महामारी पर काबू पा लेंगे। लेकिन चार लॉकडाउन लागू करने और 60 दिन के बाद भी कोरोना पर काबू नहीं पाया जा सका। राहुल गांधी ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से लगातार कोरोना के मामले तेजी से बढ़े हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों से यह साफ हो गया है कि केंद्र की सरकार द्वारा लगाया गया लॉकडाउन फेल हो गया है। राहुल गांधी ने पीएम मोदी से सवाल पूछते हुए कहा कि लॉकडाउन को लेकर वह क्या सोचते हैं। आगे सरकार कोरोना पर काबू पाने के लिए क्या कदम उठाने जा रही है। राहुल गांधी ने कहा कि जो नीति निर्धारित करते हैं उनसे कई बार मेरी बात होती रहती है, उनका कहना है कि अगर पैसा जारी कर दिया तो हमारी रेटिंग घट जाएगी। प्रेस से बात करते हुए राहुल गांधी ने वित्त मंत्री के आरोपों का भी जवाब दिया। उन्होंने कहा कि अगर सरकार इस बात की इजाजत देती है तो हम गरीबों और उनके सामानों को भी ढोकर उनके घर तक ले जाएंगे। राहुल गांधी ने कहा कि अगर सरकार इजातत देती है तो मैं पैदल उत्तर प्रदेश के लिए निकल जाऊंगा और जो भी मजदूर रास्ते में मिलेंगे मैं उनकी मदद करूंगा। चीन और नेपाल के साथ मौजूदा तनावपूर्ण स्थिति के सवाल पर राहुल ने कहा कि सीमा विवाद की डिटेल्स, क्या हुआ और कैसे हुआ, क्या किया गया, इसकी पूरी जानकारी सरकार पूरे देश को दे।

बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड ने लम्बे इंतजार के बाद 10वीं क्लास के रिजल्ट की घोषणा कर दी है। नतीजों के मुताबिक इस बार 80.56 फीसदी छात्र पास हुए हैं। हिमांशु राज बिहार के 10वीं क्लास के टॉपर बने हैं। उन्होंने 96.20 फीसदी अंक प्राप्त किए हैं। इसी के साथ 15 लाख से ज्यादा छात्रों का इंतजार भी खत्म हो गया है। छात्र बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। रिजल्ट की घोषणा के दौरान बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड ने बताया कि कुल 1494071 बच्चों ने परीक्षा दी थी। इसमें से 12,03,011 बच्चे पास हुए हैं। 4,03,392 छात्र फर्स्ट डिवीजन से पास हुए हैं। वहीं, 5,24,217 छात्र सेकेंड डिवीजन और 2,75,402 छात्र थर्ड डिवीजन से पास हुए हैं।

निजामुद्दीन मरकज मामले में दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को दिल्ली हाई कोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट दायर की। स्टेटस रिपोर्ट में कहा गया है कि मौलान साद और अन्य ने मरकज में बड़ी संख्या में लोगों के जुटने की अनुमति दी और इस दौरान वहां सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया गया। दिल्ली पुलिस की इस जांच में 900 लोगों से पूछताछ की गई है। वहीं दूसरी ओर निजामुद्दीन मरकज/तबलीगी जमात मामले में दिल्ली पुलिस ने आज (26 मई) साकेत कोर्ट में तबलीगी जमात के 83 विदेशी सदस्यों के खिलाफ 20 चार्जशिट दाखिल की है। गौरतलब है कि इस महीने की शुरुआत में, दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने लगभग 700 विदेशी तबलीगी जमात सदस्यों के दस्तावेज जब्त किए थे। जब्त किए गए दस्तावेजों में इन व्यक्तियों के पासपोर्ट भी शामिल हैं। इनके अलावा तबलीगी जमात के नेता मौलाना साद और उसके बेटे मोहम्मद सईद का भी पासपोर्ट जब्त कर लिया गया है।

लोकप्रिय
next