नवजीवन बुलेटिन: पाकिस्तान ने किया भारत से जंग का ऐलान और बिहार में एक ही परिवार के 13 लोगों पर तेजाब से हमला, 4 खबरें

बिहार के वैशाली जिले के दाऊदपुर गांव में छेड़खानी का विरोध करने वाले एक ही परिवार के 13 सदस्यों पर बुधवार को तेजाब फेंक दिया गया और इमरान खान के कैबिनेट मंत्री शेख रशीद ने ऐलान किया है कि अक्टूबर-नवंबर में भारत और पाकिस्तान के बीच जंग होगी।

user

नवजीवन डेस्क

बुधवार को एक सेमिनार में पाकिस्तानी मंत्री शेख रशीद ने कहा कि मैं अक्टूबर-नवंबर में भारत-पाकिस्तान के बीच युद्ध होता देख रहा हूं, और आज यहां पर कौम को तैयार करने के लिए आया हूं। शेख रशीद ने कहा कि पाकिस्तानी सेना के पास जो हथियार हैं, वो दिखाने के लिए नहीं बल्कि इस्तेमाल करने के लिए हैं।

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) में बुधवार को लखनऊ में हुए राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में आगामी 13 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव लड़ने का ऐलान किया। साथ ही 12 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान भी कर दिया गया है। आज हुई इस बैठक में एक बार फिर सर्वसम्मति से मायावती को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष भी चुन लिया गया।

पाकिस्तान के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने बुधवार को कराची हवाईअड्डे के सभी अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों के तीन मार्गो को बंद कर दिया है। पाकिस्तान के विज्ञान एवं तकनीकि मंत्री फवाद चौधरी ने कहा था कि पाकिस्तान भारत से यातायात के लिए अपने हवाई क्षेत्र को 'पूर्ण रूप से बंद' कर रहा है। उनके यह कहने के ठीक एक दिन बाद ही ऐसा हुआ। विमानन प्राधिकरण द्वारा जारी किए एक नोटिस में एयरमैन (एनओटीएएम) को यह सूचना दी गई है। इसमें कहा गया है कि कराची जाने वाली सभी उड़ानों को 28 अगस्त से 31 अगस्त तक इस संशोधन का पालन करना होगा।

बिहार के वैशाली जिले के दाऊदपुर गांव में कथित छेड़खानी का विरोध करने वाले एक ही परिवार के 13 सदस्यों पर बुधवार को तेजाब (एसिड) फेंक दिया गया, जिसमें दो महिला समेत सभी लोग गंभीर रूप से झुलस गए। वैशाली के पुलिस उपाधीक्षक राघव दयाल ने यहां बताया कि मंगलवार को किसी बात को लेकर वैशाली थाना के दाऊदपुर गांव के रहने वाले नंद किशोर भगत के परिवार के सदस्यों का कुछ लोगों से विवाद हो गया और विवाद मारपीट तक पहुंच गई।

बुधवार को दूसरे पक्ष के लोग गुस्से में घर में घुसे और परिवार के सदस्यों पर तेजाब फेंक दिया। इस घटना में दो महिला समेत एक ही परिवार के 13 सदस्य घायल हो गए हैं। घायलों में कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है।

लोकप्रिय