नवजीवन बुलेटिन: कोरोना काल में संसद का मानसून सत्र शुरू और राहुल बोले- बेकाबू कोरोना का जिम्मेदार PM का अहंकार

कोरोना संकट के बीच आज से संसद के मानसून सत्र की कार्यवाही शुरू हो गई है। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को श्रद्धांजलि दी गई और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने देश में बेकाबू होते कोरोना वायरस को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा है।

user

नवजीवन डेस्क

कोरोना संकट के बीच 14 सितबंर यानी आज से संसद का मानसून सत्र की कार्यवाही शुरू हो गई है। इससे पहले पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को श्रद्धांजलि देने के बाद लोकसभा की कार्यवाही एक घंटे के लिए स्थगित कर दी गई थी। प्रश्नकाल को लेकर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने सरकार से कई सवाल किए हैं। अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि प्रश्नकाल संसद प्रणाली में होना बहुत जरूरी है। यह सदन की आत्मा है। उन्होंने कहा है कि प्रश्नकाल को हटाकर लोकतंत्र का गला घोटने की कोशिश की जा रही है।सत्र के दौरान 18 दिन लगातार कार्यवाही चलेगी। कोई छुट्टी नहीं होगी। इस बार शनिवार और रविवार को भी काम होगा। आमतौर पर दोनों सदनों में एक साथ काम होता है, लेकिन इस बार दो शिफ्ट में होगा। 15 सितंबर से एक अक्टूबर तक लोकसभा की कार्यवाही दोपहर तीन बजे से शाम सात बजे तक काम होगा। वहीं, आज से राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर तीन बजे से शाम सात बजे चलेगी।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कोरोना वायरस महामारी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर लिया है। संसद का मॉनसून सत्र शुरू होने से ठीक पहले उन्‍होंने कहा 'कि कोरोना संक्रमण के आंकड़े इस हफ्ते 50 लाख और ऐक्टिव केस 10 लाख पार हो जाएंगे।' राहुल गांधी ने ट्वीट में इसके लिए 'अनियोजित लॉकडाउन' को जिम्‍मेदार ठहराया। उन्‍होंने यह भी कहा कि यह लॉकडाउन पीएम मोदी ने अहंकार की वजह से किया। राहुल ने लिखा, "अनियोजित लॉकडाउन एक व्यक्ति के अहंकार की देन है जिससे कोरोना देशभर में फैल गया।" कांग्रेस नेता ने तंज कसते हुए कहा कि "मोदी सरकार ने कहा आत्मनिर्भर बनिए यानी अपनी जान खुद ही बचा लीजिए क्योंकि PM मोर के साथ व्यस्त हैं।"

उत्तर प्रदेश के महोबा में पत्थरमंडी कबरई में अवैध खनन, परिवहन व विस्फोटक बिक्री को लेकर लंबे समय से व्यापारियों को शोषण किया जा रहा था। क्रशर व्यापारी इंद्रकांत त्रिपाठी ने तत्कालीन एसपी और एसओ के शोषण के खिलाफ आवाज उठाई, जो उनकी मौत का कारण बन गया। इंद्रकांत त्रिपाठी की मौत को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया है। उन्हेोंने कहा है कि महोबा के व्यापारी श्री इंद्रकांत त्रिपाठी की हत्या पूरी उप्र सरकार की कार्यशैली पर सवाल है। प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी सरकार में अपराध और भ्रष्टाचार चरम पर है। और अब इस सरकार के अफसर भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाने वालों की सुपारी दिलवा रहे हैं। प्रियंका ने आगे कहा कि जंगलराज का भयावह रूप है ये।

देश में कोरोना संक्रमण के ताजा आंकड़े आ चुके हैं और ये आंकड़े काफी डरावने हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में देश में कोरोना से 1,136 लोगों की मौत दर्ज की गई है।वहीं 92,071 लोग संक्रमित पाए गए हैं।देश में 9,86,598 कोरोना वायरस के एक्टिव मामले हैं।देश में अबतक कुल 79,722 लोगों की संक्रमण के कारण मौत हो चुकी है।बता दें कि देश में अबतक कुल 48,46,428 कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं।

लोकप्रिय
next