नवजीवन बुलेटिन: घाटी में पोस्टपेड फोन सेवाएं बहाल और सोनिया गांधी पर टिप्पणी को लेकर कांग्रेस का CM खट्टर पर निशाना

जम्मू-कश्मीर में पोस्टपेड फोन सेवाएं फिर से बहाल कर दी गईं हैं। सोमवार दोपहर 12 बजे से घाटी के 40 लाख से ज्यादा मोबाइल फोन एक्टिव हो गए हैं और सोनिया गांधी पर अपमानजनक टिप्पणी को लेकर कांग्रेस ने हरियाणा सीएम मनोहर लाल खट्टर पर निशाना साधा है।

user

नवजीवन डेस्क

1. धारा 370 हटाये जाने के करीब 70 दिन बाद सोमवार को जम्मू-कश्मीर में पोस्ट पेड फोन सेवाएं फिर से बहाल कर दी गईं हैं। सोमवार दोपहर 12 बजे से से घाटी के 40 लाख से ज्यादा मोबाइल फोन एक्टिव हो गए हैं। मुख्य सचिव रोहित कंसल ने 2 दिन पहले बयान जारी करते हुए घाटी में फिर से फोन सेवाएं शुरू करने का ऐलान किया था। हालांकि इन्टरनेट और प्रीपेड सेवाओं पर कुछ दिनों में विचार विमर्श के बाद निर्णय लिया जाएगा।

2. हरियाणा के सीएम मनोहरलाल खट्टर ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिया है। जिस पर कांग्रेस ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। कांग्रेस ने कहा है कि बीजेपी की सोच का ही नतीजा है कि हरियाणा में पिछले पांच सालों में महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़ा है। कांग्रेस ने कहा कि, “कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी के खिलाफ अपने तुच्छ बयान, महिलाओं के अपमान और असामाजिक सोच के लिए मुख्यमंत्री खट्टर को देश की समस्त महिलाओं से माफी मांगनी चाहिए।”

3. सोमवार की सुबह एक ऑपरेशन के दौरान जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अन्य सुरक्षा बलों के साथ कश्मीर के गांदरबल में हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादियों को हिरासत में लिया है। जानकारी के मुताबिक पुलिस ने इनके पास से एके -47 राइफल समेत भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia