नवजीवन बुलेटिन:  प्रियंका गांधी का मोदी सरकार पर हमला और महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर शिवसेना का बड़ा बयान, 4 खबरें

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, “देश में नौकरियां पैदा न होना विकास के पहिए के रुकने की निशानी है। बीजेपी में यह बीमारी महामारी का रूप ले चुकी है और शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा है कि महाराष्ट्र में सरकार गठन की प्रक्रिया 1 दिसंबर से पहले पूरी हो जाएगी।

नवजीवन डेस्क

1. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बेरोजगारी को लेकर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “देश में नौकरियां पैदा न होना विकास के पहिए के रुकने की निशानी है। बीजेपी में यह बीमारी महामारी का रूप ले चुकी है। निर्माण क्षेत्र में लगभग 35 लाख नौकरियां खत्म हो चुकी हैं। आईटी की बड़ी-बड़ी कम्पनियां लगभग 40 लाख नौकरियां खत्म करने वाली हैं।”

2. महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर हलचल और तेज हो गई है। इस बीच शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने साफ कर दिया है कि महाराष्ट्र में सरकार बनाने जारी है। राउत ने कहा कि प्रदेश में सरकार गठन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। उन्होंने कहा कि सरकार गठन की प्रक्रिया 1 दिसंबर से पहले पूरी हो जाएगी।

3. उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में गुरुवार सुबह हुए एक सड़क हादसे में पति पत्नी और उनकी मासूम बच्ची की मौत हो गई। घटना पिलखुवा कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत एलिवेटेड रोड पर हुई। जानकारी के मुताबिक रामपुर से दिल्ली की ओर जा रहे दंपती की तेज रफ़्तार कार रोड पर खड़े एक ट्रक में घुस गई, जिसके बाद कार में सवार तीनों लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। मृतकों की पहचान रामपुर निवासी नवदीप पाठक, उसकी पत्नी हिमानी और उनकी मासूम बच्ची के रूप में हुई है।

4. भारतीय महिला निशानेबाज मनु भाकर ने ISSF विश्व कप फिनाले में 244.7 के अंकों के साथ 10 मीटर एयर पिस्टल में स्वर्ण पदक जीत लिया है। इसी के साथ मनु भास्कर ने एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बना दिया है। बुधवार को महिलाओं के 25 मीटर एयर पिस्टल वर्ग में फाइनल के लिए मनु क्वॉलिफाइ नहीं कर पाई थीं।

लोकप्रिय