नवजीवन बुलेटिन: प्रियंका गांधी ने की सीएम योगी की आलोचना और पंजाब सरकार ने अनलॉक-1 के लिए जारी की गाइडलाइन

प्रियंका गांधी ने यूपी के एक क्वारनटीन सेंटर का वीडियो जारी कर कहा है कि सच्चाई मुख्यमंत्री के प्रचार से बिल्कुल अलग है और पंजाब सरकार ने अनलॉक-1 के लिए गाइडलाइन को जारी कर दिया है।

user

Navjivan

कोरोना वायरस महामारी के बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी लगातार यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार से सवाल कर रही हैं और अव्यवस्थाओं के आरोप लगा रही हैं। इसी कड़ी में प्रियंका गांधी ने यूपी के एक क्वारनटीन सेंटर का वीडियो जारी कर कहा है कि सच्चाई मुख्यमंत्री के प्रचार से बिल्कुल अलग है। प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट के साथ वीडियो जारी किया है। ट्वीट में उन्होंने प्रयागराज के कोटवा (बनी) के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का जिक्र किया है और आरोप लगाया है कि वहां मौजूद कोरोना मरीज सुविधाओं का बुरा हाल बयां कर रहे हैं। वीडियो में कुछ लोग काफी गुस्से में नजर आ रहे हैं। लोग पानी और खाने की समस्या को लेकर गुस्सा जाहिर कर रहे हैं। एक व्यक्ति ये भी कह रहा है कि हम जानवर हैं, हमें पानी तक नहीं मिल रहा है। ये वीडियो जारी करते हुये प्रियंका गांधी ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की आलोचना की है। प्रियंका ने लिखा है, 'जमीन की सच्चाई मुख्यमंत्री जी के प्रचार से एकदम अलग है। यूपी में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है। ऐसे में इन सुविधाओं के हाल को सुधारना बहुत जरूरी है।

पंजाब सरकार ने अनलॉक-1 के लिए गाइडलाइन को जारी कर दिया है। सरकार की ओर से जो गाइडलाइन जारी की गई है, उसके अनुसार सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना और मास्क पहनना अनिवार्य है। बार्बर शॉप, सैलून और ब्यूटी पार्लर को अब खोलने की इजाजत दे दी गई है, लेकिन इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की अलग से एसओपी है, जिसका इन लोगों को पालन करना होगा। साथ ही गाइडलाइन में कहा गया है कि कंटेनमेंट जोन में लॉकडाउन पहले की ही तरह लागू रहेगा। रात को 9 बजे से सुबह 5 बजे तक के लिए रात्रि कर्फ्यू लगेगा, जिसमे किसी को भी दुकानें खोलने और बाहर जाने की इजाजत नहीं होगी। इसके अलावा सरकार ने सभी शॉपिंग मॉल्स, धार्मिक स्थलों, होटल और रेस्टोरेंट को खोलने के लिए एसओपी जारी करने का फैसला लिया है। इसके अलावा सिनेमा हॉल, जिम, स्वीमिंग पूल, पार्क, थिएटर, बार, ऑडिटोरियम, असेंबली हॉल सहित तमाम संबंधित जगहों पर अब भी पाबंदी जारी रहेगी। सरकार की ओर से जो गाइडलाइन जारी की गई है उसमे कहा गया है कि 65 वर्ष से अधिक आयु के लोग, गर्भवती महिलाएं, 10 वर्ष से कम आयु के बच्चों को घर में ही रहने का सुझाव दिया गया है। इन सभी लोगों को सिर्फ जरूरी सामान के लिए ही घर से बाहर जाने के लिए कहा गया है ताकि इनके स्वास्थ्य पर कोई बुरा असर नहीं पड़े।

पूरा देश इन दिनों कोरोना वायरस की चपेट में हैं। आलम ये है कि लॉकडाउन के बावजूद देश में कोरोना संक्रमितों के आंकड़े लगातार बढ़ रहे हैं। अभी ICMR का एक वैज्ञानिक कोरोना पॉजिटिव निकला था। वहीं, अब नीति आयोग का एक कर्मचारी COVID-19 से संक्रमित मिला है। इस खबर से हड़कंप मच गया है और बिल्डिंग को सील कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक, दिल्ली स्थिति नीति आयोग के ऑफिस का एक कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। बताया जा रहा है कि नीति आयोग की बिल्डिंग के तीसरे फ्लोर को सील किया गया है। हालांकि, कर्मचारियों को ऑफिस आने का आदेश दिया गया है या नहीं इसकी जानकारी अभी नहीं मिल पाई है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, पहले पूरी बिल्डिंग को सेनेटाइज किया जाएगा, उसके बाद आगे का फैसला लिया जाएगा।

लोकप्रिय