नवजीवन बुलेटिन: मिड-डे मील में भ्रष्टाचार के मामले में प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश को बताया नंबर-1, चार बड़ी खबरें

UP में मिड-डे मील में भ्रष्टाचार को लेकर प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर निशाना साधा है और मिलिट्री सैटेलाइट कार्टोसैट-3 सफलतापूर्वक लॉन्च हो चुका है। ISRO ने PSLVC-47 को श्रीहरिकोटा स्थित सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र से बुधवार को प्रक्षेपित किया।

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, “ MHRD की रिपोर्ट कह रही है कि मिड-डे मील में भ्रष्टाचार के मामले में यूपी नम्बर 1 पर है। उत्तर प्रदेश में सरकार के मुखिया रोज ढोल पीटते हैं कि ये ऐक्शन हुआ-वो ऐक्शन हुआ। लेकिन असल में केवल दिखावा हो रहा है। सारा भ्रष्टाचार बीजेपी सरकार की नाक के नीचे हो रहा है।”

हिंदुस्तान का ‘निगहबान’ मिलिट्री सैटेलाइट कार्टोसैट-3 सफलतापूर्वक लॉन्च हो चुका है। ISRO ने पीएसएलवी-सी47 को श्रीहरिकोटा स्थित सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र से बुधवार को प्रक्षेपित किया। कार्टोसैट-3 उपग्रह उच्च गुणवत्ता की तस्वीरें लेने की क्षमता से लैस तीसरी पीढ़ी का उन्नत उपग्रह है। यह 509 किलोमीटर ऊंचाई पर स्थित कक्षा में 97.5 डिग्री पर स्थापित होगा। इसके जरिए धरती पर मौजूद किसी शख्स के हाथ में बंधी घड़ी का समय भी स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है।

अजित पवार की घर वापसी पर एनसीपी नेता नवाब मलिक ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, “अजित पवार ने अपनी गलती मान ली है। यह परिवार का मामला है, पवार साहेब ने उन्हें माफ कर दिया है। वह पार्टी में ही हैं और उनका पद नहीं बदला है।”

आगरा के थाना शमसाबाद के गढ़ी जहान सिंह गांव में एक शख्स ने पहले अपनी पत्नी की हत्या की और उसके बाद खुद भी आत्महत्या कर ली। जानकारी के मुताबिक पति संजय ने पहले से ही अपनी पत्नी सुमन को मारने की तैयारी की हुई थी और वह एक बहाने की तलाश में था। पुलिस के मुताबिक संजय तमंचा और कारतूस घर लेकर आया था। हालांकि ये हथियार उसे किसने दिए इस पर पुलिस ने अभी कुछ नहीं कहा है। सुमन की बहन के मुताबिक गोली की आवाज के बाद वह संजय के कमरे में गई तो दोनों के शव खून से लथपथ पड़े थे।

लोकप्रिय