नवजीवन बुलेटिन: प्रियंका बोलीं-मैं इंदिरा गांधी की पोती हूं, BJP की अघोषित प्रवक्ता नहीं और बेकाबू हुआ कोरोना!

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश बाल संरक्षण आयोग के नोटिस का जवाब देते हुए कहा है कि वह इंदिरा गांधी की पोती हैं, कोई अघोषित बीजेपी प्रवक्ता नहीं हैं और देश में कोरोना के अबतक के सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए पिछले 24 घंटे में 17296 नए केस सामने आए हैं।

user

नवजीवन डेस्क

कानपुर के शेल्टर होम में कई बच्चियों के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद इस मसले पर राजनीति बढ़ती जा रही है। इस मसले पर बीते दिन उत्तर प्रदेश बाल संरक्षण आयोग ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को नोटिस भेजा था। अब शुक्रवार सुबह प्रियंका गांधी ने इसपर जवाब दिया है। प्रियंका ने कहा कि वह इंदिरा गांधी की पोती हैं, कोई अघोषित बीजेपी प्रवक्ता नहीं हैं। प्रियंका गांधी ने अपने ट्विटर पर लिखा, 'जनता के एक सेवक के रूप में मेरा कर्तव्य यूपी की जनता के प्रति है और वह कर्तव्य सच्चाई को उनके सामने रखने का है। किसी सरकारी प्रॉपेगेंडा को आगे रखना नहीं है। यूपी सरकार अपने अन्य विभागों द्वारा मुझे फिजूल की धमकियां देकर अपना समय व्यर्थ कर रही है' प्रियंका गांधी ने आगे लिखा कि जो भी कार्यवाही करना चाहते हैं, बेशक करें। मैं सच्चाई सामने रखती रहूंगी। मैं इंदिरा गांधी की पोती हूं, कुछ विपक्ष के नेताओं की तरह भाजपा की अघोषित प्रवक्ता नहीं।

तमाम कोशिशों के बावजूद देश में कोरोना के मामलों में कमी नहीं आ रही है। शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा आंकड़ों के अनुसार देश में कोरोना के अब तक कुल 490,401 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं। वहीं मृतकों की संख्या 15301 के आंकड़े पर पहुंच गई है। इसके अलावा 285637 मरीज इस खतरनाक वायरस को हराने में कामयाब रहे हैं। पिछले 24 घंटों में देश में सबसे ज्यादा 17296 नए मामले सामने आए हैं। यह 24 घंटों में आए अब तक के सबसे ज्यादा मामले हैं। इस दौरान 407 लोगों की मौत भी हुई है।

लगातार 20वें दिन भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों के दाम बढ़े हैं। शुक्रवार 26 जून को राजधानी नई दिल्ली में पेट्रोल और डीजल दोनों अब 80 के पार हो गए हैं। अब भी यहां डीजल के मुकाबले पेट्रोल सस्ता है। शुक्रवार को पेट्रोल की कीमत में 21 पैसे और डीजल की कीमत में 17 पैसे की बढ़ोतरी हुई है। अब दिल्ली में 1 लीटर पेट्रोल के दाम 80.13 रुपये और डीजल के दाम 80.19 रुपये है। 20 दिन में पेट्रोल कीमतों में 8.87 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि, डीजल 10.8 रुपये प्रति लीटर महंगा हो चुका है।

जम्मू-कश्मीर के त्राल सेक्टर में शुक्रवार सुबह आतंकियों और सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में तीन आतंकियों के मारे जाने की खबर है। खबरों के मुताबिक मुठभेड़ खत्म हो चुकी है लेकिन सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन जारी है। बता दें कि पिछले 19 दिन में 35 आतंकी मारे जा चुके हैं। जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों को खुफिया जानकारी मिली थी कि कुछ आतंकी त्राल सेक्टर में छुपे हुए हैं और किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की योजना तैयार कर रहे हैं। सुरक्षाबलों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू ही किया था कि आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। काफी देर तक दोनों ओर से चली फायरिंग में 3 आतंकियों को मार गिराया गया।

लोकप्रिय