नवजीवन बुलेटिन: UP में कोरोना से बिगड़ते हालात पर प्रियंका ने योगी को घेरा और कोरोना की चपेट में आए अमित शाह

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक बार फिर योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मैंने कई बार बिगड़ते हालात को देखते हुए आगाह किया लेकिन फिर भी समय रहते जरूरी इंतजाम नहीं किये गए और गृहमंत्री अमित शाह भी कोरोनावायरस से संक्रमित हो गये हैं, अमित शाह ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

user

नवजीवन डेस्क

यूपी में कोरोना के बिगड़ते हालात को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक बार फिर योगी सरकार पर निशाना साधा है। प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर लिखा है कि यूपी में कोरोना से बिगड़ते हालात को देखते हुए मैंने कई बार आगाह किया लेकिन फिर भी समय रहते जरूरी इंतजाम नहीं किये गए। प्रियंका गांधी ने आगे कहा कि राज्य में सैम्पल देने के एक सप्ताह बाद भी लोगों को कोरोना की रिपोर्ट नहीं मिल रही है और जो कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं उन्हें अस्पतालों में बेड नहीं मिल रहे। कांग्रेस महासचिव ने एक बार फिर योगी सरकार से कहा कि कोरोना की रिपोर्ट में देरी न हो इसके लिए सरकार को तुरंत कदम उठाने चाहिए। स्थिति गम्भीर होती जा रही है।

देश में जारी कोरोना संकट के बीच गृहमंत्री अमित शाह भी कोरोनावायरस से संक्रमित हो गये हैं। अमित शाह ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। अमित शाह ने ट्वीट किया, 'कोरोना के शुरुआती लक्षण दिखने पर मैंने टेस्ट करवाया और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. मेरी तबीयत ठीक है परन्तु डॉक्टर्स की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूं. मेरा अनुरोध है कि आप में से जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आयें हैं, कृपया स्वयं को आइसोलेट कर अपनी जांच करवाएं। बता दें कि हाल ही में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी कोरोनावायस से संक्रमित हुए थे।

दिल्ली में कोरोना का रिकवरी रेट 89.56% हो गया है। अब दिल्ली में केवल 7.52% एक्टिव मरीज़ बचे हैं। शहर में इस वायरस से संक्रमित 2.90% मरीजों की मौत हो चुकी है। रविवार को दोपहर में समाप्त 24 घंटों में दिल्ली में 961 नए मामले सामने आए। यह अहम है क्योंकि इससे पहले रविवार के दिन ही एक हजार से कम मामले आ रहे थे, लेकिन अब शनिवार के दिन भी 1000 से कम मामले सामने आ रहे हैं। दिल्ली में दोपहर एक बजे जारी हेल्थ बुलेटिन में यह जानकारी दी गई है। इसमें हमेशा एक दिन पहले की स्थिति बताई जाती है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अब तक कोरोना के कुल मामले 1,36,677 हो चुके हैं। पिछले 24 घंटे में 1186 मरीज ठीक हुए। अब तक कुल 1,23,317 मरीज ठीक हो चुके हैं। पिछले 24 घंटों में 15 मरीजों की मौत हुई है। अब तक कुल 4004 मरीजों की मौत हुई है।

पंजाब पुलिस ने पाकिस्तान समर्थित एक गिरोह का पर्दाफाश किया है, जो सीमा के आर-पार नशे और हथियारों की तस्करी करता था। जालंधर देहात पुलिस की तरफ से अंजाम दी गई इस कार्रवाई में तीन लोगों को चाइनामेड पिस्टल, 5 कारतूस और साढ़े 24 लाख रुपए की ड्रगमनी के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान सुरमेल सिंह, गुरजंट सिंह और बीएसएफ के सिपाही राजेंद्र प्रसाद के रूप में हुई है। राजेंद्र प्रसाद पाकिस्तान से सटे तरनतारन जिले में कार्यरत बताया जा रहा है। पंजाब पुलिस के उच्च आधिकारिक के मुताबिक जालंधर देहात इकाई को अंतरराष्ट्रीय तस्करी गिरोह के बारे में सूचना मिली थी। इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों से ।30 बोर का चााइनामेड पिस्टल, 5 कारतूस और 24लाख 50 हजार की नकदी बरामद की है। यह नकदी पुलिस ने ड्रगमनी के रूप में जब्त की है। सभी के खिलाफ केस दर्ज करके आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

लोकप्रिय
next