नवजीवन बुलेटिन: वाटर सैल्यूट से हुआ पांचों राफेल का स्वागत और सुशांत केस में रिया ने किया SC का रुख

फ्रांस से उड़ान भरने के बाद पांच राफेल लड़ाकू विमान हरियाणा के अंबाला एयरबेस पहुंच गए हैं और रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच को मुंबई ट्रांसफर करने की मांग की है।

user

नवजीवन डेस्क

फ्रांस से उड़ान भरने के बाद पांच राफेल लड़ाकू विमान भारतीय जमीन पर पहुंच गए हैं। हरियाणा के अंबाला एयरबेस में बुधवार को राफेल विमान करीब 3.10 पर लैंड हुए, जहां उनका स्वागत वाटर सैल्यूट के साथ किया गया। इस दौरान वायुसेना चीफ RKS भदौरिया भी मौजूद रहे। पीएम मोदी ने संस्कृत में ट्वीट कर राफेल विमानों का स्वागत किया। आपको बता दें, फ्रांस से मिलने वाली राफेल विमानों की ये पहले खेप है। इन विमानों ने मंगलवार को फ्रांस से उड़ान भरी थी, जिसके बाद ये UAE में रुके और बुधवार दोपहर को हरियाणा के अंबाला एयरबेस पहुंचे। बता दें कि ये राफेल विमान को अभी आधिकारिक रूप से वायुसेना में शामिल नहीं किया गया है, इंडक्शन के लिए अलग से पूरी सेरेमनी होगी।

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में उनके पिता ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के सदस्यों सहित छह अन्य के खिलाफ पटना में FIR दर्ज करायी है। अब इसी के बाद रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। रिया चक्रवर्ती के वकील सतीश मनशिंदे ने कहा, ''सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दर्ज कराई है। इसमें सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच को मुंबई ट्रांसफर करने की मांग की गई है। गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत के पिता पापा केके सिंह ने मंगलावर को एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई। केके सिंह ने रिया चक्रवर्ती पर कई आरोप लगाए हैं। अब बिहार पुलिस इस मामले की जांच में लगी है। राजीव नगर पुलिस स्टेशन के अतिरिक्त थाना अध्यक्ष जोगेंद्र कुमार ने मंगलवार को बताया, "सुशांत सिंह के पिता केके सिंह ने रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के सदस्यों समेत छह लोगों के खिलाफ 25 जुलाई करे उक्त प्राथमिकी दर्ज करायी है."

उच्चतम न्यायालय ने केंद्र सरकार और भारतीय चिकित्सा परिषद से राष्ट्रीय पात्रता एवं प्रवेश परीक्षा (एनईईटी), 2020 को स्थगित किये जाने और खाड़ी देशों में परीक्षा केंद्र बनाये जाने के मामले में जवाब देने को कहा है। कोविड-19 महामारी के दौर में मानव संसाधन विकास मंत्रालय की राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए), जो कि नीट परीक्षा आयोजन करती है, ने इस वर्ष की नीट परीक्षा का आयोजन 13 सितंबर 2020 को करने की घोषणा की है। महामारी के बीच परीक्षा के आयोजन को लेकर उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर की गयी है, जिसकी आज 29 जुलाई 2020 को हुई सुनवाई के दौरान केंद्र और मेडिकल काउंसिल से जवाब मांगा गया है।

लोकप्रिय
next