नवजीवन बुलेटिन: LAC मुद्दे पर राहुल गांधी ने फिर पीएम को घेरा और 24 घंटे में बेकाबू कोरोना ने ली 904 की जान

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एलएसी मुद्दे पर पीएम को फिर घेरा है। उन्होंने ट्वीट कर पूछा कि आखिर पीएम मोदी इस मुद्दे पर क्यों झूठ बोल रहे हैं? और पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 56,282 नए मामले सामने आए, 904 लोगों की मौत भी हुई।

user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एलएसी मुद्दे पर पीएम को फिर घेरा है। उन्होंने ट्वीट कर पूछा कि आखिर पीएम मोदी इस मुद्दे पर क्यों झूठ बोल रहे हैं? राहुल ने यह सवाल एक रिपोर्ट को शेयर करते हुए पूछा, जिसमें लिखा है कि रक्षा प्रतिष्ठान ने आधिकारिक तौर पर स्वीकार किया है कि चीनी सैनिकों ने मई में पूर्वी लद्दाख में भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ की थी। आपको बता दें, रक्षा मंत्रालय की साइट पर अपलोड किए गए नए दस्तावेज में लिखा है, 'चीनी पक्ष ने 17-18 मई को कुंगरांग नाला (पेट्रोलिंग प्वॉइंट 15 के पास, हॉट स्प्रिंग्स के उत्तर में), गोगरा (पीपी -17 ए) और पैंगोंग त्सो के उत्तरी किनारे के क्षेत्रों में अतिक्रमण किया है। 5 मई के बाद से गलवान घाटी में तनाव बढ़ा है।'

गुजरात के अहमदाबाद के श्रेय अस्पताल में सुबह आग लगने से आठ मरीजों की मौत हो गई है। जेसीपी ने 8 लोगों की मौत की पुष्टि की है। अन्य मरीजों को सुरक्षित स्थान पर स्थानांतरित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि पूरे ममले की जांच की जाएगी। बताया जा रहा है कि जिस अस्पताल में आग लगी है वह कोविड अस्पताल है। मरने वाले लोग कोरोना के मरीज बताए जा रहे हैं। खबरों के मुताबिक, अहमदाबाद के नवरंगपुरा में गुरुवार तड़के इस कोविड डेडिकेटेड अस्पताल के आईसीयू में आग लग गई। चौथी मंजिर पर आईसीयू वार्ड में आग लगी। शुरुआती रिपोर्ट में आग की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि आईसीयू में लगी और फिर वह फैलती चली गई। इससे अस्पताल में हड़कंप मच गया। मरीज इधर-उधर भागने लगे। फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभाला। मरने वाले 8 मरीजों में 5 पुरुष और 3 महिलाएं बताई जा रही है। सभी मरीज कोरोना पॉजिटिव बताए जा रहे हैं। 50 से ज्यादा मरीजों को फायर ब्रिगेड की टीमों ने रेस्क्यू कर लिया।

देश में कोरोनावायरस के मामले 19 लाख 60 हजार के पार पहुंच गए हैं। बीते 24 घंटे में रिकॉर्ड 56,282 नए मामले सामने आए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से 6 अगस्त सुबह 8 बजे तक के आंकड़ों के अनुसार, भारत में पिछले 24 घंटों में कोविड19 के 56,282 मामले सामने आए हैं और 904 मौतें हुई हैं। कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 19,64,537 हो गई है, जिसमें 5,95,501 सक्रिय मामले हैं। इनमें से 13,28,337 मरीज ठीक/डिस्चार्ज हो चुके हैं। अबतक कोरोना से 40,699 लोगों की मौत हो चुकी है। इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च के अनुसार, भारत में 5 अगस्त तक कोरोना के कुल 2,21,49,351 सैंपल टेस्ट किए गए हैं, जिसमें बुधवार को 6,64,949 सैंपल टेस्ट हुए।

जम्मू कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों ने बीजेपी सरपंच की गोली मारकर हत्या कर दी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आतंकियों ने उस समय इस घटना को अंजाम दिया जब बीजेपी सरपंच सजाद अहमद अपने घर के बाहर थे। आतंकियों ने सरपंच पर अंधाधुंध गोलीबारी की। जिस कारण सरपंच खून से लथपथ होकर जमीन पर गिर पड़े। तत्काल सरपंच को अस्पताल लेकर जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

अरुणाचल प्रदेश के तवांग इलाके में गुरुवार सुबह करीब नौ बजकर 46 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.0 मापी गई है। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने इसकी पुष्टि की है। बता दें कि इससे पहले 20 जुलाई को भी अरुणाचल प्रदेश में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। सुबह करीब 4:24 मिनट पर अरुणाचल प्रदेश के पूर्वी कामेंग में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। उस वक्त भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.5 आंकी गई थी।

लोकप्रिय
next