नवजीवन बुलेटिन: रेलवे के निजीकरण पर राहुल गांधी का हमला और प्रियंका ने स्वास्थ्य व्यवस्था पर CM योगी घेरा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रेलवे के निजीकरण के फैसलों पर सवाल उठाते हुए केंद्र सरकार को घेरा है। राहुल ने कहा है कि रेल गरीबों की एकमात्र जीवनरेखा है, सरकार उसे भी छीनने में लगी है। वहीं प्रियंका गांधी ने योगी सरकार को स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर घेरा है।

user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रेलवे के निजीकरण के फैसलों पर सवाल उठाते हुए केंद्र सरकार को घेरा है। राहुल ने कहा है कि रेल गरीबों की एकमात्र जीवनरेखा है, सरकार उसे भी छीनने में लगी है। उन्होंने सरकार को चेताते हुए कहा कि भले ही आज सरकार निजीकरण को बढ़ावा देते हुए गरीबों को छले लेकिन भूले नहीं कि जनता पूरा हिसाब करेगी।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर योगी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि कुछ दिनों पहले ही संभल में परिजनों को शव ठेले पर ले जाना पड़ा था। खबरों के अनुसार वैसी अमानवीय घटना अब हापुड़ में घटी जहां परिजनों को शव ई-रिक्शा पर ले जाना पड़ा। यूपी में स्वास्थ्य क्षेत्र में दुर्दशा के सैकड़ों समाचार आ रहे हैं पर यूपी सरकार जमीनी हकीकत से मुंह मोड़े बैठी है।

लद्दाख के करगिल में भूकंप का झटका महूसस किया गया है. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.5 मापी गई है। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, दोपहर 1 बजर 11 मिनट पर करगिल में भूकंप का झटका महसूस किया गया है। लद्दाख में भूकंप का झटका महसूस किए जाने के थोड़ी देर बाद जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में भी भूकंप का झटका महसूस किया गया है। दोपहर 2 बजकर 2 मिनट पर आए इस भूकंप की तीव्रता 3.6 मापी गई है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia