नवजीवन बुलेटिन: LAC विवाद को लेकर राहुल का फिर PM पर निशाना और बंगाल BJP अध्यक्ष बोले- कोरोना गया

मॉस्को में एलएसी विवाद पर भारत-चीन के विदेश मंत्रियों के बीच हुई बैठक के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने तंज कसते हुए मोदी सरकार पर निशाना साधा है और पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने अजीब ओ गरीब बयान देते हुए कहा है कि कोरोना पूरी तरह से खत्म हो गया है।

user

नवजीवन डेस्क

रूस की राजधानी मॉस्को में एलएसी विवाद पर भारत-चीन के विदेश मंत्रियों के बीच हुई बैठक के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “चीन ने हमारी जमीन को ले लिया है। सरकार आखिर कब जमीन को वापस लेने का प्लान बना रही है? या फिर इसे भी यह कहते हुए छोड़ दिया जाएगा कि यह 'एक्ट ऑफ गॉड' है।” राहुल गांधी ने 'एक्ट ऑफ गॉड' शब्द का इस्तेमाल करते हुए केंद्र की मोदी सरकार पर तंज कसा है। दरअसल हाल ही में देश के जीडीपी के जो आंकड़े जारी हुए, उसके मुताबिक, भारत की जीडीपी -23 फीसदी तक लुढ़क गई। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अर्थव्यवस्था पर पड़े इस असर की तुलना 'एक्ट ऑफ गॉड' से की थी। वित्त मंत्री के उसी बयान पर राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में जिक्र करते हुए तंज कसा है।

भारत में एक दिन में कोविड-19 के 96,551 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के मामले बढ़कर शुक्रवार को 45 लाख के पार चले गए. वहीं 1,209 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 76,271 हो गई. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि शुक्रवार तक 35 लाख से अधिक लोग संक्रमण मुक्त हो गए हैं. मंत्रालय की ओर से सुबह आठ बजे जारी किए गए अद्यतन आंकड़ों के अनुसार देश में कोविड-19 के मामले बढ़कर 45,62,414 हो गए हैं. जबकि 35,42,663 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं. मृत्यु दर गिरकर 1.67 प्रतिशत हो गई और मरीजों के ठीक होने की दर 77.65 प्रतिशत है. आंकड़ों के अनुसार देश में अभी 9,43,480 लोगों का कोरोनावायरस संक्रमण का इलाज चल रहा है, जो कुल मामलों का 20.68 प्रतिशत है. भारत में कोविड-19 मरीजों की संख्या सात अगस्त को 20 लाख के पार हो गई थी. यह 23 अगस्त को 30 लाख और पांच सितंबर को 40 लाख के पार पहुंच गई थी. भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के अनुसार देश में 10 सितम्बर तक कोविड-19 के लिए 5,40,97,975 नमूनों की जांच की गई है, जिनमें से 11,63,542 नमूनों की जांच बृहस्पतिवार को ही की गई

अकसर अपने बयानों से सुर्खियां बंटोरने वाले पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने एक बार फिर ऐसा बयान दिया है, जिसे सुनकर लोग हैरान है। दरअसल, अब उन्होंने घोषणा की है कि राज्य में कोरोना वायरस खत्म हो गया है। बंगाल अध्यक्ष ने यह सनसनीखेज दावा हुगली जिले के धन्यखली में एक रैली में समर्थकों को संबोधित करते हुए किया। दिलीप घोष ने सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए कहा, 'कोरोना खत्म हो गया है। । ममता बनर्जी बंगाल में लॉकडाउन लगा रही हैं, ताकि राज्य में बीजेपी सभाएं और रैलियां न कर सके। हमें कोई नहीं रोक सकता है।” हैरानी की बात ये है कि दिलीप घोष ने ये बयान ऐसे समय में दिया है जब पूरे देश में हर दिन कोरोना के डरावने आंकड़े आ रहे हैं। और मौतों की तादाद भी एक हजार से ज्यादा है।

लोकप्रिय
next