नवजीवन बुलेटिन: अडाणी की संपत्ति बढ़ने पर राहुल का तंज और जहरीली शराब से मौतों को लेकर घिरी योगी सरकार

अडाणी की दौलत बढ़ने पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि साफ है कि सरकार किसका विकास करने में लगी है और यूपी में जहरीली शराब से हुई मौतों को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा है।

user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने देश के बड़े कारोबारी गौतम अडानी की संपत्ति में इस साल तेजी से बढोतरी के पीछे नरेंद्र मोदी सरकार की मेहरबानी बताई है। राहुल गांधी ने तंज करते हुए कहा है कि मोदी सरकार आम लोगों को नहीं बल्कि बड़े कारोबारियों को आगे बढ़ाने का काम कर रही है। ट्विटर पर राहुल ने एक खबर शेयर की है, जिसमें बताया गया है कि इस साल अडानी की संपत्ति 1.41 लाख करोड़ बढ़ी है। इसे ट्वीट करते हुए राहुल गांधी ने लिखा, इससे साफ होता है कि सरकार किसका विकास करने में लगी हुई है।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने शनिवार को उत्तर प्रदेश में जहरीली शराब पीने से हुई मौतों पर योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि यूपी में लखनऊ, फिरोजाबाद, हापुड़, मथुरा, प्रयागराज समेत कई जगहों पर जहरीली शराब से मौतें हुई हैं। आगरा, बागपत मेरठ में जहरीली शराब से मौतें हुई थीं। प्रियंका गांधी ने पूछा आखिर क्या कारण है कि कुछ दिखावटी कदमों की बजाय सरकार जहरीली शराब के माफियाओं पर कार्रवाई करने में नाकाम रही है? कौन जिम्मेदार है? खबरों के मुताबिक पिछले कुछ दिनों में जहरीली शराब के सेवन से यूपी में कई लोगों की मौत हो गई है।

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है। इस दौरान एक भारतीय जवान शहीद हो गया। आपको बता दें, पाकिस्तान की ओर से इस महीने में तीन से चार बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया है। इससे पहले 13 नवंबर को पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया गया था, जिसमें भारत के 5 जवान और 6 आम नागरिकों की मौत हो गई थी। जिसके बाद भारत ने भी जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के 11 सैनिकों को मार गिराए थे।

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 90 लाख 50 हजार के पार हो गयी है। पिछले 24 घंटे में 46,232 नये मामले सामने आये हैं। इसके साथ ही देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 90,50,598 हो गयी है। वहीं पिछले 24 घंटे देश में कोरोना संक्रमण से 564 संक्रमितों की मौत हो गयी। इसके साथ ही देश में कोरोना से जान गंवानेवालों की संख्या 1,32,726 हो चुकी है। अब तक देश में 84,78,124 संक्रमण से स्वस्थ हो चुके हैं। पिछले 24 घंटे में 49,715 लोग कोरोना से ठीक हुए। फिलहाल देश में एक्टिव केस की संख्या 4,39,747 हो गयी है। आईसीएमआर के आक़डों के मुताबिक कोरोना की जांच के लिए देश में अब तक 13,06,57,808 सैंपल की जांच की जा चुकी है। इनमें से 84,78,124 नमूनों की जांच कल की गयी है।

लोकप्रिय
next