नवजीवन बुलेटिन: राहुल गांधी ने एक बार फिर पीएम मोदी पर बोला हमला और पश्चिम बंगाल में अगस्त तक बढ़ा लॉकडाउन

अप्रैल से जुलाई तक 80 लाख सब्सक्राइबर्स द्वारा EPFO से 30 हजार करोड़ का फंड निकाले जाने को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है और ममता बनर्जी सरकार ने अगस्त महीने में राज्य में 9 अगल-अलग दिनों में कम्पलीट लॉकडाउन की घोषणा की है।

user

नवजीवन डेस्क

अप्रैल से जुलाई तक 80 लाख सब्सक्राइबर्स द्वारा EPFO से 30 हजार करोड़ का फंड निकाले जाने को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि नौकरी छीन ली, जमा पूंजी हड़प ली, बीमारी भी फैलने से नहीं रोक पाए... मगर वो शानदार झूठे सपने दिखाते हैं। आपको बता दें, राहुल गांधी ने साथ ही एक खबर का हवाला भी दिया है, जिसके मुताबिक अप्रैल से जुलाई तक 80 लाख सब्सक्राइबर्स द्वारा EPFO से 30 हजार करोड़ का फंड निकाला गया है। निकासी को लेकर विभाग का कहना है कि इससे चालू वित्त वर्ष में हमारी कमाई पर असर होगा।

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने अगस्त महीने में राज्य में 9 अगल-अलग दिनों में कम्पलीट लॉकडाउन की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा, 'जिस दिन लॉकडाउन लागू होगा उस दिन न कोई ट्रेनें चलेंगी और न ही प्लेन। इससे साथ-साथ मुख्यमंत्री ने अन्य दिनों में भी मास्क और सैनिटाइजर का इस्तेमाल करने की सलाह दी।' मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में 2, 5, 8, 9, 16, 17, 23, 24 और 31 अगस्त तक संपूर्ण लॉकडाउन लागू रहेगा। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, पश्चिम बंगाल में 19502 कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा है और 1411 मरीजों की मौत हो चुकी है।

राजधानी दिल्ली में आज कोरोना संक्रमण के 1056 नए मामले सामने आए और 28 लोगों की मौत हो गई। वहीं, आज 1135 लोग ठीक भी हुए। दिल्ली में कुल मामलों की संख्या 1,32,275 है, जिनमें 10,887 मामले सक्रिय हैं और 1,17,507 लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 3881 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। उधर, दिल्ली के सबसे बड़े कोविड अस्पताल लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल (LNJP) में सोमवार को एक भी कोरोना मरीज की मृत्यु नहीं हुई है, इसकी जानकारी खुद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट के जरिए दी है। उन्होंने ट्वीट में लिखा है कि दिल्ली के सबसे बड़े कोरोना अस्पताल एलएनजेपी में कल किसी की भी मौत नहीं हुई है।

महाराष्ट्र बोर्ड क्लास 10 के रिजल्ट की तारीख की घोषणा की गई है। राज्य की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने इसकी जानकारी दी है। उन्होंने इस संबंध में ट्वीट किया है। ट्वीट में बताया है महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकंडरी एंड हायर एजुकेशन द्वारा आधिकारिक रिजल्ट वेबसाइट mahresult.nic.in पर 29 जुलाई 2020 को दोपहर 1 बजे नतीजे जारी करेगा। महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं की परीक्षा में इस बार करीब 17 लाख स्टूडेंट्स शामिल हुए थे। परीक्षा 7 मार्च से शुरू हुई थी। लेकिन लॉकडाउन के कारण इसे बीच में स्थगित करना पड़ा था। बाद में हालात न सुधरता देख बोर्ड को ज्योग्राफी की परीक्षा रद्द करनी पड़ी।

लोकप्रिय
next