नवजीवन बुलेटिन: राहुल गांधी ने दादी इंदिरा गांधी को उनकी जयंती पर किया याद और जम्मू के नगरोटा में 4 आतंकी ढेर

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पूर्व पीएम इंदिरा गांधी को उनकी जयंती पर इंदिरा गांधी मेमोरियल म्यूजियम जाकर दी श्रद्धांजलि। इससे पहले राहुल गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा है एक कार्यकुशल प्रधानमंत्री और शक्ति स्वरूप श्रीमती इंदिरा गांधी जी की जयंती पर श्रद्धांजलि।

user

विनय कुमार

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पूर्व पीएम इंदिरा गांधी को उनकी जयंती पर इंदिरा गांधी मेमोरियल म्यूजियम जाकर दी श्रद्धांजलि। इससे पहले राहुल गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा है एक कार्यकुशल प्रधानमंत्री और शक्ति स्वरूप श्रीमती इंदिरा गांधी जी की जयंती पर श्रद्धांजलि। पूरा देश उनके प्रभावशाली नेतृत्व की आज भी मिसाल देता है लेकिन मैं उन्हें हमेशा अपनी प्यारी दादी के रूप में याद करता हूं। उनकी सिखायी हुई बातें मुझे निरंतर प्रेरित करती हैं।

जम्मू-कश्मीर के नगरोटा इलाके में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ चार आतंकियों को मार गिराया है। बताया जा रहा है कि यह आतंकी ट्रक में सवार होकर जा रहे थे। बन टोल प्लाजा पर जैसे यह आतंकी ट्रक में सवार होकर पहुंचे चेकिंग देखकर घबरा गए। ट्रक को रोकते ही आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी। बताया जा रहा है कि जवाबी कार्रवाई में दो आतंकी ट्रक में ही मारे गए। बाकी जंगल की तरफ भागने लगे। इस बीच दोनों तरफ से फायरिंग शुरू हो गई।

देश में कोरोना का कहर जारी है। भारत में पिछले 24 घंटे में 45,576 नए संक्रमित मरीज आए हैं। वहीं 585 लोग कोरोना से मौत हो गई है। बीते दिन नए संक्रमितों की संख्या से ज्यादा 48,493 मरीज कोरोना से ठीक भी हुए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, भारत में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 89 लाख 58 हजार हो गई हैं। इनमें से अब तक एक लाख 31 हजार 578 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। कुल एक्टिव केस घटकर चार लाख 43 हजार पर आ गई है।

दिल्ली में आज सुबह धुंध की एक परत आसमान में छाई है। गुरुवार की सुबह आईटीओ और यमुना घाट के पास स्मॉग की चादर बिछी दिखाई दी। दिल्ली के कुतुब मीनार के पास धुंध छाई है। स्थानीय लोगों का कहना है कि कुछ दिन पहले प्रदूषण चरम पर था, जब भी हम बाहर निकलते थे, तो हम अपनी आंखों में जलन महसूस करते थे। लेकिन पिछले सप्ताह की तुलना में अब यह थोड़ा बेहतर है। लेकिन समस्या अभी भी कायम है।

लोकप्रिय
next