वीडियो: राहुल गांधी बोले- मैं भी कश्मीरी पंडित, जम्मू-कश्मीर के साथ हमेशा रहूंगा खड़ा

राहुल गांधी ने साथ ही कहा, "मैं आपके साथ खड़ा रहूंगा और आपको राज्य का दर्जा दिलाने के लिए लड़ूंगा। मैं जम्मू और लद्दाख का भी दौरा कर रहा हूं। यह तो शुरुआत है। मुझे दो साल पहले एयरपोर्ट पर रोका गया था और अब मैं बार-बार आऊंगा।"

user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और मौजूदा सांसद राहुल गांधी दो दिवसीय जम्मू-कश्मीर के दौरे पर हैं। आज राहुल गांधी ने गांदरबल जिले में खीरभवानी मंदिर में माथा टेका। इसके बाद उन्होंने हज़रतबल दरगाह का भी दौरा किया। वहीं गुरुद्वारा और शेख हमज़ा मखदूम की मज़ार पर भी राहुल गांधी गए। राहुल गाांधी ने इस दौरान श्रीनगर में नए कांग्रेस भवन का उद्घाटन भी किया।

राहुल गांधी ने इस दौरान वहां जनसभा को संबोधित किया। राहुल गांधी ने कहा, "हमारा परिवार दिल्ली में रहता है, उससे पहले इलाहाबाद में और उससे पहले कश्मीर में। मैं भी कश्मीरियत में विश्वास करता हूं। इसका थोड़ा सा हिस्सा मेरी रगों में भी है।" राहुल गांधी ने कहा कि , "हमने प्यार और जुड़ाव से कश्मीर को अलग तरीके से सुलझाने की कोशिश की लेकिन बीजेपी ने सभी अच्छे कामों को तोड़ दिया है। हम जानते हैं कि जम्मू-कश्मीर के लोग आहत हैं। मुझे प्यार और समझ का रिश्ता चाहिए। मैं आपके साथ खड़ा रहूंगा और आपको राज्य का दर्जा दिलाने के लिए लड़ूंगा। मैं जम्मू और लद्दाख का भी दौरा कर रहा हूं। यह तो शुरुआत है। मुझे दो साल पहले एयरपोर्ट पर रोका गया था और अब मैं बार-बार आऊंगा।" उन्होंने संसद का मुद्दा उठाते हुए कह, “हम पेगासस, बेरोजगारी, कश्मीर, भ्रष्टाचार के मुद्दे को उठाना चाहते थे, लेकिन अनुमति नहीं दी गई।”

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia