नवजीवन बुलेटिन: राहुल बोले- मोदी की अगुवाई में इकॉनमी कबाड़ से सिर्फ एक कदम ऊपर और एलजी के दफ्तर में 13 पॉजिटिव

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रेटिंग एजेंसी मूडीज इनवेस्टर्स सर्विस द्वारा भारत की रेटिंग बीएए2 से घटाकर बीएए3 किए जाने को लेकर मंगलवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा और कोरोना वायरस ने दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल के कार्यालय तक को भी अपनी गिरफ्त में ले लिया है।

user

Navjivan

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रेटिंग एजेंसी मूडीज इनवेस्टर्स सर्विस द्वारा भारत की रेटिंग बीएए2 से घटाकर बीएए3 किए जाने को लेकर मंगलवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा और दावा किया कि अर्थव्यवस्था के संदर्भ में स्थिति इससे ज्यादा खराब होने वाली है। उन्होंने ट्वीट किया, ''मूडीज ने मोदी की अगुवाई में भारतीय अर्थव्यवस्था की स्थिति को कबाड़ (जंक) से एक कदम ऊपर रेट किया है। गरीबों और एमएसएमई क्षेत्र को मदद के अभाव का मतलब यह है कि आगे हालत ज्यादा खराब होने वाली है।'' गौरतलब है कि रेटिंग एजेंसी मूडीज़ इनवेस्टर्स सर्विस ने सोमवार को भारत की सावरेन (राष्ट्रीय) क्रेडिट रेटिंग को पिछले दो दशक से भी अधिक समय में पहली बार 'बीएए2 से घटाकर 'बीएए3 कर दिया।

भारत में अब हर रोज कोरोना वायरस के 8 हजार से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। मंगलवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 8 हजार 171 नए मामले सामने आए हैं और इस जानलेवा बीमारी की चपेट में आकर 204 लोगों की मौत हो गई। वहीं, पिछले 24 घंटे में 3709 लोग ठीक हुए हैं। अब देश में कुल मरीजों की संख्या 1 लाख 98 हजार 706 है। इसमें से 5 हजार 598 लोगों की मौत हो चुकी है। राहत की बात है कि करीब 50 फीसदी यानी 95 हजार 527 मरीज कोरोना से जंग जीत चुके हैं। अभी देश में कुल एक्टिव केस की संख्या 97 हजार 581 है। पिछले कुछ दिनों में मरीजों के ठीक होने का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है।

देश के कुछ राज्यों में तो कोरोना वायरस कहर बनकर टूटा है। इस वायरस ने दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल के कार्यालय तक को भी अपनी गिरफ्त में ले लिया है। जानकारी के मुताबिक दिल्ली लेफ्टिनेंट गवर्नर अनिल बैजल के कार्यालय में 13 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। बता दें कि दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल के दफ्तर में शुक्रवार को चार कोरोना संक्रमित के केस सामने आए थे। यहां दफ्तर में काम करने वाले चार स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। वहीं दिल्ली के मोतीनगर थाने में तैनात 20 पुलिसकर्मी कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं।

जम्मू-कश्मीर में मंगलवार को एक बार फिर आतंकियों और सुरक्षाबलों में मुठभेड़ हो गई जिसमें सेना ने एक आतंकी को मार गिराया। पुलवामा जिले के त्राल के सैमोह में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई जिसमें अब तक एक आतंकी मारा गया है। आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का ऑपरेशन अभी जारी है। इससे पहले, जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना की कार्रवाई में 13 आतंकी मारे गए थे। जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास घुसपैठ की कोशिश कर रहे तीन पाकिस्तानी आतंकियों को सेना ने सोमवार को मार गिराया था, वहीं, 28 मई से शुरू हुए घुसपैठ रोकने के अभियान में अब तक चार दिनों के भीतर 13 आतंकवादी मार गिराए गए हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia